सचिन और विराट में बेहतर कौन? अब इस दिग्गज क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला जवाब

Sachin Tendulkar vs Virat Kohli: सचिन के वनडे में 49 शतक हैं जबकि कोहली ने 46 शतक पूरे कर लिए हैं और जिस तरह का फॉर्म है, उससे ये कहना गलत नहीं होगा कि जल्द ही कोहली ये रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे.

Who is better between Sachin and Virat? Now this veteran cricketer gave a shocking answer
Who is better between Sachin and Virat? Now this veteran cricketer gave a shocking answer
इस खबर को शेयर करें

Sachin Tendulkar vs Virat Kohli: सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली, कौन है बेहतर? क्रिकेट जगत में ये सवाल अब बार-बार पूछा जाने लगा है. हालांकि, जब भी ये सवाल विराट कोहली से पूछा गया, उन्होंने हमेशा सचिन को ऊपर बताया है. वो हमेशा से क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को अपना आर्दश मानते रहे हैं. उन्होंने कई बार इंटरव्यू में इस बात को स्वीकारा है कि सचिन उनके आदर्श हैं और उनसे उन्होंने काफी कुछ सीखा है. लेकिन इसके बावजूद हाल के दिनों में इस बात पर चर्चा तेज हो गई है कि दोनों में से बेहतर बल्लेबाज कौन है.

दरअसल, कोहली एक के बाद एक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड्स को तोड़ रहे हैं और वो जल्द ही सचिन के वनडे में सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड को भी अपने नाम करने वाले हैं. सचिन के वनडे में 49 शतक हैं जबकि कोहली ने 46 शतक पूरे कर लिए हैं और जिस तरह का फॉर्म है, उससे ये कहना गलत नहीं होगा कि जल्द ही कोहली ये रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे.

कमिंस ने दिया दिलचस्प जवाब
ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे पर आने वाली है. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने भी विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी पर बात की है. अमेजन प्राइम वीडियो की एक डॉक्यूमेंट्री के दौरान जब पैट कमिंस से पूछा गया कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में से बेहतर बल्लेबाज कौन है?

इस पर उन्होंने बेहद दिलचस्प अंदाज में जवाब दिया. कमिंस ने कहा, ‘किस चीज में, खाना बनाने में? मेरे हिसाब से कोहली बेहतर हैं क्योंकि मैंने सचिन के साथ सिर्फ एक बार टी-20 खेला है और वो भी बहुत पहले.’ इस सवाल के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा से पूछा कि अगर आपको भारत की बल्लेबाजी क्रम में शुरू के 4 नंबरों के लिए नाम चुनने हों तो आप किसे-किसे चुनेंगे?

इस पर उस्मान ख्वाजा ने कहा कि उनके लिए तेंदुलकर सबसे ऊपर होंगे, दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़, तीसरे पर सौरव गांगुली और चौथे पर वीवीएस लक्ष्मण होंगे. क्योंकि इन चारों को बल्लेबाजी करते हुए देखना में कमाल का अनुभव होता है. कमिंस ने उनसे पूछा कि अगर किन्हीं दो भारतीय खिलाड़ियों को आपको ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल करना हो तो किसे करेंगे? इस पर ख्वाजा ने जवाब दिया कि विराट कोहली और ऋषभ पंत.