PM मोदी का उत्तराधिकारी कौन? अमित शाह और योगी के बीच तगड़ी टक्कर: सर्वे

Who is the successor of PM Modi? A tough fight between Amit Shah and Yogi: Survey
Who is the successor of PM Modi? A tough fight between Amit Shah and Yogi: Survey
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बीजेपी में पीएम नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में लोग गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ को देख रहे हैं. आजतक और सी-वोटर के Mood of the Nation (MOTN) सर्वे में लोगों से पूछा गया कि बीजेपी में पीएम नरेंद्र मोदी का उत्तराधिकारी कौन है?, इस सवाल पर अमित शाह को 25 फीसदी, योगी आदित्यनाथ को 24 फीसदी, नितिन गडकरी को 15 फीसदी, राजनाथ सिंह को 9 फीसदी और निर्मला सीतारमण को 4 फीसदी लोगों ने वोट किया.

Arjun Kapoor की शादी के रोडा बन रहा ये शख्स, बोले- उसके कारण Malaika

सर्वे में लोगों से पूछा गया कि सबसे अच्छा मुख्यमंत्री कौन है? तो 40 फीसदी लोगों ने माना कि योगी आदित्यनाथ सबसे बेहतरीन सीएम हैं. वहीं अरविंद केजरीवाल दूसरे नंबर पर हैं, उन्हें 22 फीसदी लोगों ने वोट दिया. इसके अलावा ममता बनर्जी को 9 फीसदी, एमके स्टालिन को 5 फीसदी, वाईएसआर और नवीन पटनायक को 4-4 फीसदी वोट मिले हैं.

Kylie Jenner in sparkling sheer dress flaunts her toned figure

मोदी सरकार के सबसे बेहतर मंत्री के सवाल पर सबसे ज्यादा 22.5% लोगों ने नितिन गडकरी को वोट किया. वहीं लोकप्रिय मंत्री की लिस्ट में राजनाथ सिंह दूसरे नंबर पर हैं, उन्हें 20.4% लोगों ने वोट किया है. वहीं 17.2% वोट के साथ अमित शाह तीसरे और 4.7 फीसदी वोट के साथ एस जयशंकर चौथे नंबर और 4.6% वोट के साथ स्मृति ईरानी पांचवें नंबर पर हैं.

Laal Singh Chaddha के सपोर्ट में आकर बुरा फंसा क्रिकेटर Aakash Chopra

44 फीसदी लोगों का मानना है कि नरेंद्र मोदी अब तक के सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री है. वहीं 17 फीसदी ने अटल बिहारी वाजपेयी, 13 फीसदी ने इंदिरा गांधी और 8 फीसदी ने मनमोहन सिंह को सबसे अच्छा पीएम माना है जबकि जवाहरलाल नेहरू को महज 5 फीसदी लोगों ने वोट दिया है.

Redmi K50 Ultra launched: Check price and features

अरविंद केजरीवाल विपक्ष के सबसे अच्छे नेता
दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. आजतक सी वोटर के सर्वे में अरविंद केजरीवाल विपक्ष के सबसे अच्छे नेता उभरकर सामने आए हैं. उन्हें 27 फीसदी लोगों ने वोट किया है. वहीं 20 फीसदी लोगों की पसंद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हैं. सर्वे में इस सवाल पर राहुल गांधी को 13 फीसदी, नवीन पटनायक को 5 फीसदी और शरद पवार को 4 फीसदी लोगों ने वोट किया.

बोल्डनेस में Arjun Kapoor की बहन ने गर्लफ्रेंड Malaika को चटाई धूल

कांग्रेस में सुधार के लिए राहुल पर ज्यादा भरोसा
सर्वे में जब पूछा गया कि कांग्रेस में कौन सुधार ला सकता है?, इस पर लोगों ने माना कि राहुल गांधी ही कांग्रेस में जान फूंक सकते हैं. उन्हें 22.8 फीसदी लोगों ने वोट दिया. इसके बाद 15.7 फीसदी लोगों ने माना कि मनमोहन सिंह, 13.7 फीसदी ने माना कि सचिन पायलट, 8.6 फीसदी ने माना कि प्रियंका गांधी, 5.7 फीसदी ने माना कि सोनिया गांधी कांग्रेस में सुधार ला सकती हैं.

OPPO K10 5G पर मिल रहा छप्परफाड़ डिस्काउंट,आजादी का जश्न शुरू