108 kg वेट लॉस के बाद फिर से क्यों बढ़ा Anant Ambani का वजन? जानिए क्या है वजह

Why Anant Ambani's weight increased again after 108 kg weight loss? Know what is the reason
Why Anant Ambani's weight increased again after 108 kg weight loss? Know what is the reason
इस खबर को शेयर करें

Anant Ambani weight gain: भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई राधिका मर्चेंट के साथ हुई. सगाई का ये कार्यक्रम उनके मुंबई स्थित घर पर आयोजित हुआ. देश-विदेश की महान हस्तियां अनंत अंबानी के इंगेजमेंट सेरेमनी में पहुंचे. इंगेजमेंट की फोटो और वीडियो में देखा जा सकता है कि अनंत अंबानी का फिर से वजन बढ़ गया है. कुछ साल पहले ही उन्होंने 108 किलो वजन घटाकर सबको चौका दिया था, लेकिन फिर से उनका वजन कैसे गया?

अनंत अंबानी की मां नीता अंबानी ने 2017 में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनंत को दमा की बीमारी थी. इसलिए उन्हें काफी स्टेरॉयड दिए जाते थे, जिसके कारण उनका वजन बढ़ गया है. रिपोर्ट की मानें तो अनंत का वजन पहले करीब 208 किलो था. वहीं, वेट लॉस के बाद फिर से बढ़े वजन के पीछे विशेषज्ञों का मानना है कि किसी दवा के ज्यादा उपयोग के कारण अनंत का वजन फिर से बढ़ गया होगा. इसके अलावा, वजन बढ़ने का कारण उनकी बैड लाइफस्टाइल भी हो सकती है.

18 महीने में कम किया था 108 किलो वजन
2016 में अनंत अंबानी के बॉडी ट्रांसफॉरमेशन ने सबको चौंका दिया था. उनके इस अविश्वसनीय वेट लॉस जर्नी से कई सारे लोग प्रेरित हुए थे. उन्होंने 18 महीने में करीब 108 किलो वजन कम किया था. अनंत के बॉडी ट्रांसफॉरमेशन में उनकी मां नीता अंबानी ने बड़ी भूमिका निभाई थी. नीता अंबानी ने बताया था कि अनंत रोज 5-6 घंटे एक्सरसाइज करते थे जिसमें 21 किलोमीटर वॉक, वेट ट्रेनिंग, योग, फंक्शनल ट्रेनिंग और हाई इंटेंसिटी एक्सरसाइज शामिल थीं. वेट लॉस जर्नी के दौरान अनंत की डाइट में ताजी हरी सब्जियां, दाल, अंकुरित अनाज और डेयरी प्रोडक्ट (पनीर-दूध) शामिल थे. उस दौरान अनंत ने जंक फूड्स खाना छोड़ दिया था.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)