पत्‍नी रोज मांगती है नई लिपिस्टिक, दिनभर सोती है, कोई काम नहीं करती…. पति ने मांगा तलाक

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ : पत्नी की रोज-रोज नई लिपिस्टिक की मांग से तंग आकर एक व्यक्ति ने कैसरबाग स्थित पारिवारिक न्यायालय में तलाक की अर्जी लगाई है। गोमतीनगर निवासी एक शख्स ने फैमिली कोर्ट से कहा है कि उसकी पत्नी उससे हर रोज नई लिपिस्टिक की मांग करती है। इसके अलावा वह दिनभर घर पर सोती रहती है, उससे घर के सामान्य कामकाज भी नहीं किए जाते हैं। इसके चलते उसे घर के सारे काम खुद अकेले ही करने पड़ते हैं। पत्नी की इन आदतों परेशान होकर वह उससे अलग होना चाहता है। पति की इन बातों को सुनकर मामले की सुनवाई कर रहे प्रधान न्यायाधीश भी मुस्कुरा दिए। इसपर उन्होंने पत्नी से सवाल भी किया कि उसके द्वारा ऐसी मांग क्यों की जाती है? पत्नी ने कोर्ट से कहा पति ने उससे शादी की है इसलिए वह अपनी जरूरत का सामान उससे मांगती है। इसके अलावा वह अपने पति के साथ ही रहना चाहती है, लेकिन वह उसे अपने साथ नहीं रखना चाहता।

अब छोटी-छोटी वजहों से तलाक लेने आने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज के युवा की मानसिकता संकुचित होती जा रही है। लड़कियां शादी के बाद संयुक्त परिवार में रहने से बचती हैं। उन्हें समझना होगा कि जीवन की गाड़ी पति-पत्नी रूपी दो पहियों पर चलती है। एक पहिया भी गड़बड़ाएगा तो गाड़ी आगे नहीं चल पाएगी। माता-पिता को भी अपने बच्चों को शुरू से ही जीवन के मूल्यों के बारे में जागरूक करना होगा।
ज्योत्सना गिरि, परामर्श दाता, फैमिली कोर्ट

इसपर कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनते हुए मामले को काउंसलर्स सेंटर परामर्श केंद्र के पास भेज दिया। जहां दोनों पति-पत्नी को समझाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि वह मतभेदों को खत्म कर वह फिर से साथ रह सकें।