यूपी में इन उम्मीदवारों पर दांव लगाएगी कांग्रेस? सामने आई ये सूची

Will Congress bet on these candidates in UP? List of possible names for 17 seats revealed
इस खबर को शेयर करें

Lok Sabha Election 2024 UP: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन फाइनल हो गया है. यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. कांग्रेस यूपी की जिन 17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाएगी उनके संभावित नाम भी सामने आ गए हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस जल्द ही अपने हिस्से में आईं यूपी की 17 सीटों पर नाम फाइनल कर सकती है.

यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए संयुक्त प्रेस वार्ता में यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि देश की संस्कृति बचाने की लड़ाई है. यूपी की 80 लोकसभा सीट हैं, जिसमें 17 सीटों पर कांग्रेस और शेष 63 सीटों पर इंडिया गठबंधन के अन्य उम्मीदवारों का कांग्रेस समर्थन करेगी.

कांग्रेस की 17 सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के नाम

रायबरेली- प्रियंका गांधी
अमेठी- राहुल गांधी/दीपक सिंह
कानपुर नगर- अजय कपूर
फतेहपुर सीकरी- रामनाथ सिकरवार
बांसगांव-कमल किशोर कमांडो
सहारनपुर- इमरान मसूद
प्रयागराज- संजय तिवारी/अनुग्रह नारायण सिंह
महराजगंज- सुप्रिया श्रीनेत
वाराणसी- राजेश मिश्र/अजय राय
अमरोहा- दानिश अली
झांसी- प्रदीप जैन आदित्य
बुलंदशहर- प्रशांत बाल्मीकि/अम्बरीश गौतम/शिवराम बाल्मीकि
गाजियाबाद- डॉली शर्मा
मथुरा- प्रदीप माथुर
सीतापुर- राकेश राठौर
बाराबंकी- तनुज पुनिया
देवरिया- अजय कुमार लल्लू/अखिलेश प्रताप सिंह

यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन का एलान के बाद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कहा था कि इंडिया गठबंधन बीजेपी को सत्ता से हटाने में सक्षम है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बार-बार कहा है कि 2014 में यूपी से ही बीजेपी आई थी और 2024 में यहीं से बीजेपी सत्ता से बाहर जाएगी.

वहीं सपा-कांग्रेस गठबंधन पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा,”समाजवादी पार्टी शुरू से ही गठबंधन चाहती थी, थोड़ी देरी हुई क्योंकि बीजेपी हमारे सामने खड़ी हुई है. मैं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को बधाई देना चाहता हूं क्योंकि गठबंधन अपनी मंजिल तक पहुंच गया है. इसके परिणाम बहुत अच्छे होंगे और लोग हमारा समर्थन करेंगे क्योंकि युवा, महिलाएं, किसान ये सभी नाराज और निराश हैं। आने वाले चुनाव में लोग हमें वोट देंगे.”