क्या IPL 2023 के बाद धोनी लेंगे संन्यास? फाइनल में पहुंचने के बाद सबसे बड़ा राज खुला

Will Dhoni retire after IPL 2023? Biggest secret revealed after reaching the final
Will Dhoni retire after IPL 2023? Biggest secret revealed after reaching the final
इस खबर को शेयर करें

IPL 2023: चेन्नई सुपरकिंग्स को 10वीं बार IPL के फाइनल में पहुंचने के बाद करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह खेलना जारी रखे या नहीं, लेकिन हमेशा चेन्नई की टीम के साथ रहना पसंद करेंगे. आईपीएल क्वालीफायर के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस पर 15 रन की जीत के बाद पुरस्कार समारोह में जब हर्षा भोगले ने धोनी से पूछा कि क्या आप फिर से यहां (चेन्नई) खेलेंगे.

IPL 2023 के बाद संन्यास लेंगे धोनी?

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, ‘मुझे नहीं पता, मेरे पास फैसला करने के लिए आठ-नौ महीने हैं. मेरे पास सोचने के के लिए पर्याप्त समय है ऐसे में अभी इस बारे में सोचकर मैं सिरदर्दी नहीं लेना चाहता हूं.’ चेन्नई को चार बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान ने कहा, ‘बात चेन्नई के लिए मैदान पर खेलने की हो या बाउंड्री के बाहर बैठने की, मैं चेन्नई के ही साथ रहन पसंद करूंगा.’ महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, ‘आईपीएल की अगली नीलामी दिसंबर में है. उस समय इस बारे में सोचूंगा. मैं इस साल जनवरी से घर से बाहर हूं, मार्च से अभ्यास कर रहा हूं, इस पर बाद में देखेंगे.’

फाइनल में पहुंचने के बाद खोल दिया सबसे बड़ा राज

ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से चेन्नई सुपरकिंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर पांचवीं बार खिताब की तरफ कदम बढ़ाया. गायकवाड़ की 44 गेंदों 60 रनों की पारी के दम पर चेन्नई ने सात विकेट पर 172 रन बनाने के बाद गुजरात टाइटंस की पारी को आखिरी गेंद पर 157 रन पर समेट कर 10वीं बार फाइनल का टिकट कटाया. गुजरात की टीम इस टूर्नामेंट में पहली बार ऑल आउट हुई है.

शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 42 रन का योगदान दिया

गुजरात की टीम अब दूसरे क्वालीफायर में लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार को खेले जाने वाले एलीमिनेटर मुकाबले के विजेता से भिड़ेगी. गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 42 रन का योगदान दिया. राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेलकर मैच का रोमांच बढ़ाया, लेकिन यह टीम के लिए नाकाफी साबित हुआ.