हवा में उड़ेगी और जमीन पर दौड़ेगी, सबसे पहले पुलिसवालों को दी जाएगी यह ‘फ्लाइंग बाइक’

Will fly in the air and run on the ground, first of all this 'flying bike' will be given to policemen
Will fly in the air and run on the ground, first of all this 'flying bike' will be given to policemen
इस खबर को शेयर करें

Flying bike : दुनिया भर में सरल होते ड्रोन के नियम और आने वाले समय में बढ़ते एयर ट्रैफिक को देखते हुए फ्यूचर में पुलिसकर्मी आपको उड़ने वाली बाइक पर नजर आया करेंगे। खासकर मेट्रो शहरों में ट्रैफिक जाम की समस्या को देखते हुए इन बाइकों से घटनास्थल पर समय से पहुंचना और कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। फ्यूचर की इस उड़ने वाली बाइक की वीडियो को बुधवार को Anand Mahindra ने ट्वीट किया है। जानकारी के मुताबिक फिलहाल यह जापान में बिक्री के लिए उपलब्ध है अब इसका छोटा वर्जन अमेरिका के लिए बनाया गया है। संभावना है कि इसके बाद धीरे-धीरे यह भारत और अन्य विकासशील देशों में भी नजर आएगी।

Flying bike
हवा में उड़ेगी और जमीन पर दौड़ेगी
कीमत है यह और इस कंपनी ने बनाई यह बाइक
दुनिया की इस पहली फ्लाइंग बाइक का नाम Aerwins Xturismo है। इसकी कीमत करीब 800,000 डॉलर है। जापान की स्टार्टअप कंपनी AERWINS Technologies ने इसे बनाया है। बता दें दुनिया की पहली फ्लांइग होवरबाइक (XTURISMO) को डेट्रायट ऑटो शो में पेश किया था।

आप भी खरीद सकते हैं, जानें कैसे
महिंद्रा समूह के प्रबन्ध निर्देशक एवं अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर इसकी एक वीडियो सांझा की है। उन्होंने कहा कि जापानी स्टार्टअप की उड़ने वाली बाइक है। यूएस में इसकी लगभग $800K लागत आएगी। मुझे संदेह है कि इसका उपयोग मुख्य रूप से दुनिया भर के पुलिस बलों द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा बता दें कि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी ऑफिशियल बुकिंग की जा सकती है। यह तीन रंगों में रेड, ब्लैक और ब्लू में उपलब्ध है।

यह हैं खासियत
40 मिनट तक हवा में उड़ने में सक्षम
100 किलोमीटर प्रतिघंटा है स्पीड
300 किलोग्राम वजन है
लंबाई 3.7 मीटर, चौड़ाई 2.4 मीटर और उंचाई 1.5 मीटर
100 किलोग्राम वजन उठाने में सक्षम