क्या हरियाणा में लगेगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए ये संकेत 

इस खबर को शेयर करें

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी आंगनवाड़ी केंद्रों और क्रेच केंद्रों को 30 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। राज्य में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि स्थिति की समीक्षा के बाद सबसे अधिक प्रभावित जिलों में सीमित लॉकडाउन लगाया जा सकता है। पिछले 24 घंटों में, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,937 नए मामले सामने आए हैं। उनसे 11 लोगों की मौत भी हुई है। उन्होंने कहा कि उन जिलों में जहां स्थिति बदतर होगी, अगले सप्ताह से आंशिक या सीमित लॉकडाउन लगाने का विकल्प आजमाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री के साथ बैठक
अनिल विज ने कहा कि वह राज्य में कोरोना की स्थिति पर सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में सबसे अधिक प्रभावित जिलों में सीमित तालाबंदी के विकल्प पर विचार किया जाएगा। लेकिन मुख्यमंत्री खट्टर से सलाह के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा। राज्य में, कोविद -19 के सक्रिय मामले 19,453 तक पहुंच गए हैं। इनमें से 273 की हालत गंभीर है। 226 संक्रमित को ऑक्सीजन सहायता पर रखा गया जबकि 47 लोग वेंटिलेटर पर हैं।

आंदोलनकारी किसानों की चिंता, तोमर को लिखा पत्र
गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को पत्र लिखकर कृषि किसानों के खिलाफ फिर से आंदोलन करने की अपील की। हरियाणा में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए विज ने लिखा है कि हरियाणा की सीमा पर हजारों किसान बैठे हैं। इस मामले को फिर से उनके साथ बातचीत शुरू करके निपटा जाना चाहिए। विज इस बात से चिंतित हैं कि जिस तरह से कोरोना लगातार अपनी जड़ें फैला रहा है, अगर कोई किसान इस वायरस को आंदोलनकारियों तक पहुंचाता है, तो राज्य की सीमा पर एक बड़ा कोरोना विस्फोट हो सकता है। विज ने अपने पत्र में एक बार फिर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से तीन कृषि कानूनों पर किसान संगठनों के साथ बातचीत शुरू करने का आग्रह किया।