इमरान खान के साथ होगा आतंकियों जैसा सुलूक? अब कर दिया ये नया ‘कांड’

Will Imran Khan be treated like terrorists? Now this new 'scandal' has been done
Will Imran Khan be treated like terrorists? Now this new 'scandal' has been done
इस खबर को शेयर करें

Imran Khan Latest News: इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. तोशाखाना केस (Toshakhana Case) में पुलिस इमरान को गिरफ्तार करने के चक्कर में है. बीते शनिवार को इमरान खान कोर्ट में पेश होने के लिए भी पहुंचे थे. उधर इमरान के घर से निकलने के बाद पुलिस उनके जमां पार्क वाले घर में घुस गई और तलाशी ली. इसके अलावा घर के पास जमां पार्क में लगे इमरान खान के समर्थकों के टेंट को बुलडोजर से ढहा दिया. दूसरी तरफ जब इमरान लाहौर से इस्लामाबाद जा रहे थे तब उनके काफिले में शामिल एक कार का एक्सीडेंट हो गया था. फिर जब इमरान खान कोर्ट पहुंचे तो उनके समर्थकों ने कोर्ट का दरवाजा तोड़ दिया. हिंसा फैलाई और पुलिसकर्मियों पर हमला किया. इस संबंध में अब इमरान खान के खिलाफ टेररिज्म का केस दर्ज कर लिया गया है. इमरान पर अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप है.

इमरान के खिलाफ आतंकवाद का केस दर्ज
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, रमना पुलिस स्टेशन के एसएचओ राशिद ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पीटीआई के 17 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. एफआईआर में इमरान खान के साथ अली नवाज अवान, असद कैसर, आमिर महमूद कयानी, असद उमर, फारुख हबीब, उमर अयूब, अली अमीन गंडापुर, जमशेद मुगल, मोहम्मद आसिम, शिबली फराज और एहसान खान नियाज का नाम शामिल है.

इमरान समर्थकों ने किया ये कांड!
बता दें कि पुलिस ने 38 प्रदर्शनकारियों को कोर्ट परिसर में तोड़फोड़ और राज्य संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. एफआईआर के मुताबिक, इमरान खान अपने समर्थकों के साथ दोपहर 3.30 बजे जी-11 कोर्ट परिसर पहुंचे थे. इमरान खान के साथ आई भीड़ ने इस्लामाबाद पुलिस पर पथराव किया था.

कोर्ट का गेट तोड़ा और गाड़ियों में लगाई आग
रिपोर्ट के अनुसार, इमरान की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गेट तोड़कर कोर्ट परिसर में घुसने का प्रयास किया. अदालत परिसर को चारों तरफ से घेर लिया. एफआईआर में ये भी कहा गया है कि इमरान समर्थकों ने पुलिसकर्मियों को घेरकर उनपर हमला किया. उन्होंने सेक्टर जी-11 में मौजूद पुलिस चौकी को भी आग लगा दी.

एफआईआर के मुताबिक, सरकारी गाड़ी से 9 एमएम की पिस्टल, ऑफिशियल वायरलेस सेट और 20,000 पाकिस्तानी रुपये चोरी हो गए. 8 दंगा-रोधी किट भी छीन ली गईं. 2 सरकारी गाड़ियों और 7 मोटरसाइकिलों को जला दिया. प्रदर्शनकारियों ने कोर्ट परिसर के बाहर 16 गाड़ियों और 4 बाइकों को डंडे और पत्थरों से तोड़ दिया.