क्या हरियाणा में बीजेपी के खिलाफ चल रही हवा को बदल पाएंगे मोदी? जानिए क्या है तैयारी

Will Modi be able to change the wind blowing against BJP in Haryana? Know what preparation is
Will Modi be able to change the wind blowing against BJP in Haryana? Know what preparation is
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा में किसानों और ग्रामीणों के विरोध का सामने कर बीजेपी उम्मीदवारों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलिया संजीवनी का काम कर सकती है। किसानों और ग्रामीणों के विरोध के चलते बीजेपी के प्रत्याशियों को चुनाव में हार का डर सता रहा है। ऐसे पीएम मोदी की 23 मई को होने वाली रैली से उन्हें बड़ी उम्मीदें हैं। अंबाला और सोनीपत लोकसभा के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महेंद्रगढ़ के पाली गांव में रैली कर दक्षिण हरियाणा को साधेंगे। नरेन्द्र मोदी 23 मई को भिवानी-महेंद्रगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह के समर्थन में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। गांव पाली से प्रधानमंत्री की यह रैली पूरे दक्षिणी हरियाणा को साधने का काम करेगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में जिस तरह से बीजेपी के उम्मीदवारों को लाखों मतों से जीत मिली थी, इस बार उस तरह का चुनाव दिखाई नहीं दे रहा है। इस बार ज्यादातर सीटों पर कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। इसलिए ऐसे में पीएम की जनसभाएं माहौल को बदलने का काम बीजेपी के लिए कर सकती हैं।

एक महीने के अंदर दो रैलियां कर चुके हैं पीएम
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिणी हरियाणा में चुनाव से पहले भी रेवाड़ी जिला में एम्स और गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन अवसर पर भी एक महीने के अंदर दो-दो रैलियां कर चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी की यह रैली दक्षिणी हरियाणा में भाजपा प्रत्याशियों की जीत को बड़ी जीत में बदलने का काम करेगी। पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी तथा उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी रैलियां करके माहौल को एकतरफा करेंगे।

कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर
वर्तमान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच प्रदेश में कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है। पीएम के दौरे के बाद बीजेपी के पक्ष में माहौल बनता दिखाई दे सकता है। जो उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं वो भी पीएम की जनसभा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के आने के बाद चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दों की अहमियत ज्यादा हो जाएगी, क्योंकि ये चुनाव देश का चुनाव है। तो ऐसे में अभी जो स्थानीय मुद्दों लोगों की कुछ नाराजगी देखने को मिल रही है, उसमें भी कहीं ना कहीं बदलाव देखने को इस दौरे के बाद मिल सकता है।

कई बड़े नेता हरियाणा में भरेंगे हुंकार
बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 मई को महेंद्रगढ़ जिला के गांव पाली में चौधरी धर्मबीर सिंह के समर्थन में रैली करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि इसी तरह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी भी भिवानी-महेंद्रगढ़, रोहतक और करनाल लोकसभा में हुंकार भरेंगे। अरविंद सैनी ने बताया कि 22 मई को केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी रोहतक लोकसभा प्रत्याशी डा. अरविंद शर्मा के समर्थन में ग्रेन मार्केट कोसली में 3.30 बजे एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इसी दिन तीन रैलियां करेंगे।

राजनाथ सिंह भी आएंगे हरियाणा
अरविंद सैनी ने बताया कि राजनाथ सिंह की दूसरी रैली 2 बजे कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी नवीन जिंदल के समर्थन में कलायत में होगी। उन्होंने बताया कि इसी दिन 4 बजे राजनाथ सिंह भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह के समर्थन में भिवानी में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी गुरुग्राम और फरीदाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे। सैनी ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में जनता ने विपक्ष का सुपड़ा साफ कर हरियाणा में 10 के 10 कमल खिलाकर मोदी जी के पास भेजने के लिए ठान लिया है।