नीतीश कुमार फिर जाएंगे BJP के साथ? अमित शाह से फोन पर हुई बात, यहां देखे विस्तार से

Will Nitish Kumar go with BJP again? Talked on phone with Amit Shah, see here in detail
Will Nitish Kumar go with BJP again? Talked on phone with Amit Shah, see here in detail
इस खबर को शेयर करें

Amit Shah called Nitish Kumar: बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को फोन किया है और दोनों के बीच करीब 6 महीने बाद बातचीत हुई है. इसके बाद राजनीति तेज हो गई है और अटकलें लगाई जाने लगी है कि नीतीश फिर बीजेपी के साथ जाएंगे. हालांकि, नीतीश कुमार ने खुद बातचीत को लेकर खुलासा किया है और बताया है कि दोनों के बीच क्या बात हुई. बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार ने करीब छह महीने पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) से नाता तोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ मिलकर सरकार बना लिया था और इसके बाद से ही आरजेडी-जेडीयू के नेताओं के बीच खींचतान चल रही है.

अमित शाह ने नीतीश कुमार को किया कॉल
नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उन्हें फोन किया था. उन्होंने बताया है कि दो दिन पहले अमित शाह ने कॉल किया था और इस दौरान दोनों के बीच अच्छी बातचीत हुई. बता दें कि अमित शाह ने 11 फरवरी को बिहार सीएम आवास में फोन किया था और नीतीश कुमार से बात की थी.

अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच क्या हुई बात?
औरंगाबाद में समाधान यात्रा के दौरान नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा, ‘परसों ही हमको सूचना दी थी गृहमंत्री जी (अमित शाह) ने. उन्होंने (अमित शाह) ही बताया था. हमने कहा कि ठीक है कीजिए. फिर राज्यपाल फागू चौहान से भी बात हुई थी कि जा रहे हैं. इनका तो अभी साढ़े तीन साल ही हुआ था.’

फागू चौहान की जगह राजेंद्र विश्वनाथ नए राज्यपाल
बता दें कि बिहार समेत 13 राज्यों के राज्यपाल बदले गए हैं. बिहार में फागू चौहान की जगह राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है, जो पहले हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल का जिम्मा संभाल रहे थे. वहीं, भागू चौहान को मेघालय का राज्यपाल बना दिया गया है.

जेडीयू-आरजेडी में चल रही है खींचतान
बिहार में राजनीतिक उठापटक जारी है और आरजेडी-जेडीयू नेताओं के बीच खींचतान चल रही है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) खुलकर तेजस्वी यादव का समर्थन कर रहे हैं और बीजेपी के साथ जाने की संभावनाओं से इनकार किया है, लेकिन इसके बावजूद कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार एकबार फिर पलटी मारकर बीजेपी के साथ जा सकते हैं.