क्या भारत में भी आएगी तुर्की जैसी तबाही? इस शख्स के पास है भूकंप की हर खबर, सच हो चुकी भविष्यवाणी

Will Turkey-like devastation come in India too? This person has all the news of earthquake, the prediction has come true
Will Turkey-like devastation come in India too? This person has all the news of earthquake, the prediction has come true
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. तुर्की में आए भीषण भूकंप से लेकर दुनिया में कई देशों में धरती हिलने की हर खबर रखने वाले और इसकी सटीक भविष्यवाणी करने वाले शख्स फ्रैंक हूगरबीट्स ने TV9 भारतवर्ष को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया है. दरअसल दुनिया इनकी कार्यशैली पर सवाल उठाती रही है और किसी को यह भी ठीक से नहीं पता है कि आखिर ये भूकंप का अनुमान कैसे लगाते हैं. इसी तरह के सवाल जब TV9 ने फ्रैंक से किए तो उन्होंने दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. बता दें कि मंगलवार को अफगानिस्तान में 6.8 तीव्रता का भूकंप आया था जिसकी धमक दिल्ली-एनसीआर में भी महसूस की गई है. इससे पहले तुर्की में पिछले महीने भीषण भूकंप आया था जिसमें हजारों लोगों की मौत हो गई थी.

फ्रैंक ने इस भूकंप की पहले ही भविष्वाणी कर दी थी. यही नहीं फ्रैंक देश दुनिया के कई भूकंपों की सटीक भविष्वाणी कर चुके हैं. यहां पढ़ें उनसे किए गए सवाल और उनके जवाब… सवाल :- आखिर आप भूकंप का अनुमान कैसे लगाते हैं?जवाब :- मैं हमारे सौरमंडल में चांद की स्थिति देखता हूं, इस दौरान मर्करी और जूपिटर प्लानेट्स के बीच होने वाले कंजक्शन को भी देखता हूं, ग्रहों के बीच एक खास कंजक्शन बनता है जिस दौरान इस तरह की घटनाएं होती हैं.

21-22 तारीख को भी हमने इन प्लानेट्स के बीच इस तरह के समीकरण बनते हुए देखे थे और हमने इस दौरान भूकंप के तेज झटके महसूस किए. सवाल :- आप किस फॉर्मूले का इस्तेमाल करके भूकंप का पता लगाते हैं? क्या यह वैज्ञानिक है या फिर एस्ट्रोलॉजिकल है?जवाब :- हम अपने तरीके को वैज्ञानिक तरीका कहते हैं क्योंकि हमने एस्ट्रोलॉजी पढ़ी नहीं है और हम इसका इस्तेमाल भी नहीं करते हैं. हमने यह रिसर्च 9 साल पहले शुरू की थी.

हमने जीरो से शुरुआत की थी और हमने सिर्फ ऑब्जर्वेशन जारी रखा. हमने वैज्ञानिक तरीकों से ऑब्जर्वेशन शुरू किया. यह कोई ब्लाइंड इंटरप्रिटेशन नहीं है. हमने ऑब्जर्व किया है कि एक खास प्लानेटरी कंजक्शन के दौरान इस तरह के भूकंप आते हैं.

इसकी मदद से हम भविष्य में आने वाले भूकंपों का भी अनुमान लगा सकते हैं.
अगर दिल्ली-NCR में तुर्किए जैसी भूकंप आई तो कितने तैयार हैं हम, देखिए क्या कहती है पब्लिक?

सवाल :- फ्रैंक, दुनिया में बहुत सारे वैज्ञानिक आपके इस्तेमाल किए हुए फॉर्मूले को नहीं मानते हैं. वह कहते हैं कि ऐसा कोई फॉर्मूला भूकंप का पता लगाने के लिए नहीं बना है. इस पर आप क्या कहते हैं?जवाब :- हमने यह रिसर्च 9 साल पहले शुरू की थी.

इस तरह की कोई भी रिसर्च वैज्ञानिकों ने अभी तक नहीं की है. हम दुनिया में पहले हैं जो ऐसा कर रहे हैं. वैज्ञानिक भूकंप के दौरान सौरमंडल के प्लानेट्स की स्थिति को नहीं देखते हैं. हम इसे बहुत बड़े स्तर पर कर रहे हैं.

सवाल :- फ्रैंक हमने दो दिन पहले दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए हैं. यह अफगानिस्तान में आए भीषण भूकंप की वजह से थे. क्या आप बता सकते हैं कि भारत में भी इस तरह के भूकंप की स्थिति बन रही है क्या?जवाब :- भारत में हाल के दिनों में मैं ऐसी कोई स्थिति नहीं देख रहा हूं क्योंकि यह ऑब्जर्वेशन प्लानेट्स की मूवमेंट पर आधारति होता है तो हाल में ऐसा कोई कन्जक्शन नहीं होने जा रहा है. हालांकि हम रोजाना इस पर काम करते हैं और समय-समय पर वीडियोज बनाते हैं. अगर कोई ऐसी स्थिति बनेगी तो हम इस पर वीडियो जरूर बनाएंगे. तो हम चाहते हैं कि लोग हमसे जुड़े रहे हैं और डेली फोरकास्ट देखते रहे हैं.