प्रदेश में सर्दी का सितम जारी, कोहरे की चादर में लिपटा पूरा राजस्थान

Winter continues in the state, entire Rajasthan wrapped in fog
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते दिनों से शुष्क मौसम चल रहा है, जिसके कारण तापमान में गिरावट हो रही है. सर्दी का मौसम अब और बढ़ रहा है, जिसका असर ग्रामीण क्षेत्रों पर ज्यादातर पड़ता देखा जा रहा है क्योंकि गांवों में सिंचाई के कार्य की शुरुआत हो गई है. इसके कारण सर्दी के बढ़ते प्रकोप के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह घना कोहरा दिखाई देने लगा है. बारिश की गति कम होने के बाद, मौसम में बदलाव हो रहा है.

वहीं मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार 11 दिसंबर से एक ताजा कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है. रविवार को जयपुर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है, और अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: लगभग 25 डिग्री सेल्सियस एवं 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

पूर्वी राजस्थान के लिए अपडेट
पूर्वी राजस्थान के लिए मौसम विभाग ने बताया है कि 9 दिसंबर से 12 दिसंबर तक मौसम सामान्य रहेगा और कोई चेतावनी नहीं है. राजधानी जयपुर में भी 9 दिसंबर से 14 दिसंबर तक साफ मौसम की संभावना है.

आगामी दिनों में मौसम कैसा रहेगा
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार, दस दिसम्बर तक राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा और हवाएं चलने के कारण तापमान में गिरावट होगी. इससे सर्दी बढ़ने की संभावना है. राजस्थान के अधिकांश जिलों में आगामी एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है.