किसी से कहे बिना सुबह उठकर चुपचाप छत पर फेंक दे ये चीज, दरिद्रता हो जाएगी जड़ से समाप्त

इस खबर को शेयर करें

यदि कोई व्यक्ति परिश्रम करे तो वह अवश्य सफलता हासिल कर सकता है परन्तु कभी -कभी अधिक परिश्रम से भी व्यक्ति को वो सफलता नहीं मिल पाती है जिसकी वह उम्मीद रखता है और ऐसी परिस्तथि में व्यक्ति बहुत ही ज्यादा निराश व हताश हो जाता है और व्यक्ति भगवान से किसी चमत्कार की आशा करता है, यदि व्यक्ति पर भगवान की कृपा हो जाए तो फिर व्यक्ति मुश्किल से मुश्किल काम को भी आसानी से कर लेता है और सफल बन जाता है, इसके लिए पुराने समय से ही कुछ चमत्कारी उपाय को लोग अपनाते आये है, और आज हम आपको कुछ ऐसे ही अचूक चमत्कारी उपाय बताने जा रहे है जिनसे माता लक्ष्मी की कृपा आसानी से आपको प्राप्त हो सकती है।

आज हम आपको एक ऐसा ही महाप्रयोग बता रहें हैं जो जन्मों की दरिद्रता को जड़ से समाप्त कर देगा। इस प्रयोग को आप स्वयं करने मे अक्षम हों तो किसी के द्वारा करवा भी सकते हैं।

कई बार लोग ऐसा महसूस करते हैं काफी मेहनत और प्रयत्न के बाद भी धन के आवागमन पर जैसे रोक सी लगी हो। कभी मेहनत के अनुसार आपको पैसे नहीं मिलते या फिर आया हुआ धन न जाने किस रास्ते निकल जाता है कि आपकी बदहाली कभी दूर ही नहीं हो पाती।

प्रतिदिन सुबह के समय जल्दी उठकर घर के मुख्य द्वार पर तांबे के लोटे में जल लेकर जल का छिड़काव करना चाहिए, यदि यह काम घर की महिला करे तो अच्छा रहता है, ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और घर से दरिद्रता दूर होने लगती है।

आप अपने कार्यक्षेत्र में खूब मेहनत करते है जिसके बदले में आपको अच्छा खासा पैसा भी मिलता है, मगर फिर भी आप के घर में या खुद आपके पास हमेशा हर चीज़ की कमी बनी ही रहती है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो समझ लीजीए की आपके घर में दरिद्रता का वास है जिसकी वजह से आपके पास पैसे आते तो हैं लेकिन रूक नहीं पाते हैं। तो ये उपाय करें।

शास्त्रानुसार कहा गया है कि शाम के वक़्त एक मुट्ठी काला तिल लेकर पूरे घर में घुमाएं और उसके अगले दिन सूरज उदय होने से पहले छत पर ले जाकर फेंक दें। छत पर फेंके गए तिल के दानों को पक्षी जैसे-जैसे खाते जायँगे वैसे-वैसे आपके घर से दरिद्रता का प्रभाव खत्म होता जाएगा। मंगलवार या शनिवार से इसकी शुरूआत करें तो ज्यादा अच्छा रहेगा।

आपको बताये गए उपाए से घर की नाकारात्मक उर्जा जरूर बाहर निकल जाएगी। कहा जाता है कि जिस घर में नकारात्मक न हो उस घर में माता लक्ष्मी सहित दूसरे देवी-देवता अपना निवास बनाते है, जब घर में देवी-देवताओं का वास हो तो आपके बिगड़े काम स्वयं ही बनने लगेंगे फिर चाहे वो पैसे से संबंधित हो या किसी दूसरी चीजों से संबंधित।