हिमाचल में 12 पेज का सुसाइड नोट लिखकर महिला ने की आत्महत्या, बोलीं- मैं बुजदिल नहीं, मेरे साथ हुआ…

इस खबर को शेयर करें

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) का कांगड़ा जिले के धर्मशाला में 35 साल की तलाशुदा महिला ने सुसाइड कर लिया. सुसाइड करने से पहले महिला ने 12 पेज का सुसाइट नोट (Suicide Note) भी लिखा है. इस सुसाइड नोट में महिला ने कई खुलासे किए हैं. महिला ने अपने साथ हुई प्रताड़नाओं और ज्यादतियों की कहानी सुसाइड नोट में बयां की है. महिला एक युवक के साथ रिलेशनशीप में थी. बुधवार को उस युवक की शादी हो गई. इसके बाद महिला ने फंदा लगाकर जान दे दी थी. युवती ने युवक पर रेप (Rape Case) का केस भी दर्ज करवाया था. महिला का साल 2013 में पति से तलाक हो गया था.

महिला कांगड़ा के छोटी हलेड़ पंचायत के जोगीपुर में किराए के मकान पर रहती थी. इस दौरान महिला कांगड़ा के एक स्थानीय युवक के संपर्क में आई और दोनों ने जीवनभर साथ निभाने का वादा किया. युवक और महिला के बीच लंब समय तक संबंध थे. 12 पेज के सुसाइड नोट में 35 साल की युवती ने लिखा है कि मैं पूरे होश में सुसाइड नोट लिख रही हूं. सबसे पहले मैं अपने मां-बाप, भाई-बहन और पूरे परिवार से माफी मांगना चाहती हूं. क्योंकि शायद इसके बाद कहने के लिए नहीं रहूंगी. सबसे बड़ी गुनहगार में अपनी बेटी की हूं, जिसके लिए मैं कुछ नहीं कर सकी और ना जाने मेरे मरने के बाद बेटी का भविष्य का क्या होगा, इसलिए मुझे माफ कर देना. क्योंकि मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है.

मैं अपने माता-पिता की गुनाहगार
महिला ने आगे लिखा है कि मैं अपने मां-बाप की भी गुनाहगार हूं, जिन्होंने मुझे जन्म दिया, पढ़ाया लिखा और मेरी परवरिश की. लेकिन मेरी वजह से मेरे माता-पिता बहुत कुछ झेल रहे हैं. महिला ने सुसाइड नोट में आरोपी युवक और उसके परिवार, बहन, मां और बाजार के कुछ दुकानदारों पर भी आरोप लगाया और कहा कि उनकी वजह से आरोपी को बढ़ावा मिला.

युवती ब्यूटी पार्लर का काम करती थी. युवती ने सुसाइड नोट में लिखा है कि जिस दिन आरोपी युवक रेप केस में जेल गया था. इसके बाद से ही परिवार ने उसे बदनाम किया और कहा कि मैं चरित्रहीन हूं. जमानत पर बाहर आने के बाद आरोपी ने जो हरकतें की हैं. उसकी वजह से ही मुझे सुसाइड करना पड़ रहा है. मैं बुजदिल नहीं हूं. इसलिए मैंने आरोपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज करवाया था. महिला ने कहा कि ये तो शुरू से ही प्लान करके चला हुआ था. मेरे साथ काफी गलत किया गया. मेरी शारीरिक और मानसिक तौर पर दुष्कर्म किया गया.