पुरुषों की इन 4 आदतों पर मर मिटती हैं महिलाएं, चुटकियों में खींची चली आती हैं

इस खबर को शेयर करें

पुरुषों की ऐसी कौन सी चीजें हैं, जो महिलाओं को सबसे ज्यादा अट्रैक्ट करती हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही प्वॉइंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो औरतों को बहुत आकर्षित करता है। हम जाने अनजाने कई बार ऐसी हरकते कर बैठते हैं, जो भले ही हम खुद नोटिस नहीं करते, लेकिन दूसरों को वे बहुत ही अट्रैक्ट करती हैं। ऐसे ही पुरुषों की कुछ ऐसी आदते होती हैं, जो महिलाओं को बेहद आकर्षित करती हैं। उनके बिहेवियर में छोटी-छोटी ऐसी चीजें शामिल होती हैं, जो उन्हें बहुत अट्रैक्टिव बनाती हैं। भले ही ये दिखने में छोटी हों, लेकिन विमन्स पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहती हैं। हम पुरुषों के कुछ ऐसे ही आम बर्ताव के बारे में बताने जा रहे हैं, जो उन्हें बहुत आकर्षक बनाते हैं।

​तीखी नजरों से देखना
जब पुरुषों अपनी पार्टनर को तीखी नजरों से देखते हैं, जिसमें उनकी भावनाएं साफ नजर आ रही होती हैं, तो वे बहुत ही अट्रैक्टिव लगते हैं। ये लुक प्यार का, किसी को अपनी तरफ अट्रैक्ट करने का या लस्ट का भी हो सकता है। इस तरह का इंटेस आई-कॉन्टेक्ट बहुत ही आकर्षक हो सकता है। वैसे भी वैज्ञानिक रूप से माना जाता है कि दो लोगों की नजरों का मिलना उनके बीच प्यार को बढ़ाने का काम करता है।

​इम्प्रेस करने की कोशिश न करना
कई बार पुरुष जब महिलाओं को अट्रैक्ट करने के लिए न के बराबर प्रयास करते हैं, तो उन्हें बहुत आकर्षित करते हैं। ये सुनने में भले ही अजीब लग सकता है, लेकिन रिसर्च के अनुसार पता चलता है कि लोग उनकी तरफ ज्यादा अट्रैक्ट होते हैं, जो शुरुआत में कम अटेंशन या प्रयास करते हैं। इस मामले में जो पुरुष जितनी कम कोशिश करते हैं, उतना ज्यादा वे महिलाओं का अटेंशन पाने में कामयाब होते हैं। इस तरह की आदतों वाले पुरुषों की तरफ महिलाएं चुटकियों में खींची चली जाती हैं।

​ड्रेसिंग स्टाइल बनता है अट्रैक्शन का कारण
पुरुषों में जो एक चीज सबसे ज्यादा महिलाएं नोटिस करती हैं, वो उनका ड्रेसिंग स्टाइल भी है। अगर कोई पुरुष फॉर्मल क्लोद्स में है, तो इससे उनकी सीरियसनेस, पावर और अधिकार का तुरंत पता चल जाता है। जो पुरुष बहुत ही कैजुअल कपड़ों को पहनना पसंद करते हैं, तो यह उनके मजाकिया अंदाज को दिखाता है। पुरुषों का इस तरह का ड्रेसिंग स्टाइल महिलाओं के मन पर एक अलग तरह की छाप छोड़ता है, जो उन्हें बहुत उत्साहित करता है।

​सेंस ऑफ ह्यूमर भी है शामिल
जो पुरुष थोड़ा मजाकिया अंदाज रखते हैं और चुटकुले सुनाते रहते हैं, उन्हें महिलाएं काफी पसंद करती हैं। उनका मस्त-मौला वाला बिहेवियर दिखाता है कि वह बहुत ही कूल तरह के व्यक्ति हैं। ऐसे पुरुषों के आसपास महिलाएं रहने में कम्फर्ट महसूस करती हैं। वैसे भी रिसर्च कहती है कि महिलाएं ज्यादातर उन लोगों से प्यार करती हैं, जो उन्हें हंसाने की कला रखते हैं। तो अब आप समझ गए होंगे कि आपकी किन आदतों की तरफ लड़कियां सबसे पहले अट्रैक्ट होती हैं।