महिलाएं अंडरवियर्स से पहले जरूर जान लें ये बात, कहीं वजाइना में न हो जाए…

इस खबर को शेयर करें

अगर आपको लगता है कि अंडरवियर खरीदने का मतलब है सिर्फ उनके कलर और स्टाइल के बारे में ध्यान देना, तो आप बिल्कुल गलत हैं. अंडरवियर खरीदते वक्त और भी बहुत कुछ है जिस पर आपको ध्यान देने की जरूरत होती है. खासतौर पर महिलाओं को अपना अंडवियर खरीदने से पहले अपनी वजाइना (Vagina) के बारे में अच्छी तरह से सोचना चाहिए. सोच लेना चाहिए. दरअसल अधिकतर महिलाओं को वो सारे अंडरवियर्स खरीदने होते हैं जो दिखने में सेक्सी और आकर्षक हों. पर ऐसा करना सही नहीं है. इसके रंग, कट और स्टाइल की जांच करने के अलावा, आपको यह भी सोचना चाहिए कि ये वजाइना के लिए अच्छी हैं या नहीं. हेल्थशॉट्स की खबर के अनुसार अंडरवियर्स के कुछ ऐसे मैटेरियल्स (Materials) होते हैं, जिन्हें अगर लंबे समय तक पहना जाए, तो इससे वजाइना के आसपास खुजली, जलन या फिर कोई गंभीर बीमारी हो सकती है. यह आपको यीस्ट या वजाइना में संक्रमण भी कर सकता है. तो फिर आपको सही अंडरवियर कैसे चुनना चाहिए? आइए आपको बताते हैं इसके कुछ खास टिप्स

वजाइना के अनुकूल अंडरवियर खरीदना हो तो इन टिप्स को करें फॉलो

-आपको ऐसे अंडरवियर खरीदने की जरूरत है जो आपके लिए आरामदायक हों. दरअसल हर महिला का शरीर अलग होता है. इसलिए कुछ के लिए हिपस्टर्स सबसे अच्छा काम करते है, जबकि दूसरों के लिए, बिकनी कट. आप जो भी खरीदती हैं, सुनिश्चित करें कि आपको अच्छा महसूस हो और यह आरामदायक भी होना चाहिए.

-इसके अलावा अंडरवियर के साइज के बारे में भी ध्यान रखें. ऐसा हो सकता है कि आप छोटे साइज में फिट होना चाहती हों, लेकिन अगर यह आपको असहज महसूस करा सकता है, तो तुरंत रुक जाएं. छोटे साइज का अंडरवियर वजाइना में जलन पैदा कर सकता है. साथ ही इंफेक्शन और रैसेज का कारण भी हो सकता है.

-लेस वाले अंडरवियर में महिलाएं सेक्सी महसूस करती हैं. आप कभी-कभी जरूर इन्हें पहन सकती हैं, लेकिन अगर आप इसे नियमित रूप से पहनती हैं, तो आपको घुटन और इचिंग महसूस हो सकती है. साथ ही स्किन पर लाल दाग भी नजर आते हैं.

-ऐसा ही थोंग्स के साथ भी होता है. यदि आप एक ऐसा कपड़ा पहनती हैं जो बहुत अधिक टाइट है या सिंथेटिक कपड़े से तैयार किया गया है, तो यह आपके बट में जलन पैदा कर सकता है.

आपकी वजाइना के लिए सबसे अच्छा अंडरवियर कौन सा है?
प्योर कॉटन से बना हुआ अंडरवियर सबसे अच्छा होता है. कुछ लोग नायलॉन, पॉलिएस्टर और स्पैन्डेक्स से बने अंडरवियर पहनते हैं. ये सिंथेटिक कपड़े गर्मी और नमी पैदा करते हैं. वहीं दूसरी तरफ कॉटन में ऐसी कोई दिक्कत नहीं होती. यह न केवल आपको कम्फर्टेबल महसूस कराता है, बल्कि आपकी वजाइना को भी स्वस्थ रखता है.

आपकी वजाइना के लिए क्या बुरा है
सबसे पहले, अंडरवियर को अपने से छोटे साइज में न खरीदें. इससे पूरे दिन जलन और खुजली का अनुभव होता है. कुछ शोध बताते हैं कि खराब फिटिंग का अंडरवियर भी इन्ग्रोन हेयर पैदा कर सकता है. ऐसे अंडरवियर से दूर रहना चाहिए जिसे पहनने से पसीना आता हो. वर्कआउट या पसीने के बाद हमेशा अपने अंडरवियर को बदलें क्योंकि नमी से यीस्ट और बैक्टीरियल संक्रमण हो सकता है. थोंग्स से भी बचना चाहिए. ऐसा इसलिए है क्योंकि वे अन्य किस्मों की तुलना में कम स्वच्छ रहते हैं. अनूठे डिजाइन के कारण, इसमें कुछ बैक्टीरिया जल्दी चिपकते हैं, और यह बिल्कुल भी स्वस्थ नहीं है.