हिमाचल में पुरुषों की तर्ज पर अब हर जिले में बनेगी महिलाओं की क्रिकेट टीम

Women's cricket team will be formed in every district on the lines of men in Himachal
इस खबर को शेयर करें

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश में अब लड़कों की तर्ज पर हर जिले की अपनी महिला क्रिकेट टीम होगी। इससे प्रदेश में छिपी महिला क्रिकेट प्रतिभाओं को आगे आने का मौका भी मिलेगा। अप्रैल में हर जिले को अपनी महिला क्रिकेट टीम को तैयार करना होगा। पहली महिला अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में आठ से दस टीमें होंगी। इसके लिए प्रदेश के हर जिला क्रिकेट संघ को महिला टीमों के चयन किए ट्रायल करवाना होगा। सभी जिले को महिला क्रिकेट टीमों के चुने जाने के बाद मई में पहली बार हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से प्रतियोगिता करवाई जाएगी। प्रदेश के 12 जिलों के क्रिकेट संघों को एचपीसीए की ओर ई मेल के माध्यम से पहले महिला अंतर जिला प्रतियोगिता और महिला टीमें तैयार करने के लिए सूचित कर दिया गया है।

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 19 मार्च को अपैक्स काउंसिल की बैठक में पहली महिला अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता को मई में करवाने का फैसला लिया गया है। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्र की महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा साथ ही प्रदेश की चुनी जाने वाली टीम में बेहतर खिलाड़ियों को जगह मिलेगी। जिसके राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर खिलाड़ियों के साथ प्रदेश की टीम अपना दम दिखाएगी।

जिला संघों को कर दिया है सूचित : परमार
एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि पहले महिला अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए सभी जिला संघों को ई मेल के माध्यम से सूूचित कर दिया गया है। वहीं उन्हें अपनी टीमें तैयार करने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि पहले महिला टूर्नामेंट में आठ से दस टीमें शामिल हो सकती हैं।