नाग-नागिन की अद्भूत प्रेम कहानी: एक को मुसीबत में देख दोनों ने त्याग दिए प्राण

इस खबर को शेयर करें

गोपालगंज (बिहार). बॉलीवुड फिल्मों और किताबों में अभी तक आपने नाग-नागिन के बारे में कई कहानियां सुनी और देखी होंगी। लेकिन बिहार के गोपालगंज से जो रोचक और प्रेम कहानी सामने आई है बेहद अद्भूत है। मछली के जाल में एक नागिन फंस गई और छटपटाने लगी। उसे फंसा देख बचाने के लिए नाग आया, लेकिन काफी प्रयास करता है और वो उसे बाहर नहीं निकाल सका। अंत में दोनों ने एक साथ अपने प्राण त्याग दिए। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

नाग अपनी नागिन को बचाने के लिए जान की बाजी लगा दी
दरअसल, यह अनोखा मामला गोपालगंज जिले में भोरे थाना क्षेत्र के भोपतपुरा गांव का है। जहां स्याही नदी के पास बने तालाब में लोग मछली पकड़ने पहुंचे हुए थे। उन्होंने जैसे ही पानी में जाल डाला तो एक नागिन जाल में फंस गई। वह निकलने की पूरी कोशिश करती रही, लेकिन कामयाब नहीं हुई। नागिन को मुसीबत में देख नाग भी वहां पहुंच गया और उसे बचाने की कोशिश में खुद भी जाल में फंस गया।

नाग-नागिन का प्रेम देखकर इमोशनल गुए लोग
बताया जा रहा है कि दोनों इस मछली के जाल से बाहर निकलने का काफी समय तक प्रयास किया। लेकिन जब उनको लगा अब यहां से निकलना मुश्किल है तो नाग-नागिन ने एक साथ तड़पकर प्राण त्याग दिए। मौके पर मौजूद लोग भी यह सीन देखकर इमोशनल हो गई। नाग-नागिन की मौत के बाद ग्रामीणों ने उन दोनों को जाल से बाहर निकाला और उनको पास स्थिति जमीन में दफन कर दिया।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल वीडियो
बता दें कि जिस वक्त नाग-नागिन जाल से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे, वहां मौजूद लोगों ने मोबाइल में इस दृश्य को कैद कर लिया। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। नाग-नागिन की इस अनोखी प्रेम कहानी के बारे में लोग चर्चा कर रहे हैं।