वाह रे अफसर बाबू! 1 लाख का फोन बांध में गिरा… खोजने को बहा दिया 21 लाख लीटर पानी, अब पड़े लेने के देने

Wow officer! 1 lakh phone fell in the dam... 21 lakh liters of water was shed to find it, now it is lying
Wow officer! 1 lakh phone fell in the dam... 21 lakh liters of water was shed to find it, now it is lying
इस खबर को शेयर करें

Iphone fell into the dam: मोबाइल जिंदगी का एक ऐसा हिस्सा बन चुका है, जिसके बिना रहने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता। ऐसे में कभी अगर गलती से मोबाइल कहीं खो जाए या फिर टूट-फूट जाए तो समझो आधी जान तो यहीं निकल जाती है।

लेकिन पंखाजूर के एक इंस्पेक्टर को अपने मोबाइल से इतना प्यार था कि इसके डैम में गिरने के बाद उन्होंने हजारों लीटर पानी ही बहा डाला। एक फोन के खातिर अफसर ने इतना पानी बहाया, जिससे न जाने कितने सूखे खेत हरे-भरे हो सकते थे। इस काम के लिए बाद में अफसर को सस्पेंड भी कर दिया गया।

ये अफसर हैं कोयलीबेड़ा ब्लॉक के, जो रविवार को खेरकट्टा परलकोट जलाशय पर छुट्टी मनाने पहुंचे थे। तभी अचानक अफसर साहब का मोबाइल 15 फीट तक भरे पानी में जा गिरा। अब सोचिये कि अगर बांध में मोबाइल गिर गया तो कोई क्या ही कर सकता है। लेकिन अफसर ने शायद ठान लिया था कि वो मोबाइल ढूंढ कर ही रहेगा। इसलिए इस काम में उन्होंने गांववालों को लगाया। इतना ही नहीं अफसर का मोबाइल ढूंढने में गोताखोर भी लग गए।

फोन निकलवाने की कड़ी मशक्कत करने के बाद सिंचाई विभाग के अधिकारियों से चर्चा की गई। फिर 30 एचपी का पंप लगाकर बांध से पानी निकाला गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि पिछले तीन दिनों से पानी निकालने के लिए लगातार पंप चलाया जा रहा था।

इसके बाद आखिरकार अधिकारी का फोन मिल ही गया। लेकिन ये तब तक खराब हो चुका था। इस काम में 21 लाख लीटर पानी बर्बाद हो गया। ऐसी भीषण गर्मी में पानी की इतनी बर्बादी को लेकर लोग अफसर को सोशल मीडिया पर लताड़ लगा रहे हैं। ऐसे में कई लोगों के मन में ये सवाल भी घर कर गया है कि अफसर के फोन में ऐसा भी क्या था, जिसके लिए बाँध से लाखों लीटर पानी को यूं ही बर्बाद कर दिया।