WTC Final 2023: कप्तान रोहित आज कर देंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान? WTC Final में उतरेगी ये प्लेइंग इलेवन

WTC Final 2023: Will Captain Rohit sacrifice these players today? This playing XI will play in WTC Final
WTC Final 2023: Will Captain Rohit sacrifice these players today? This playing XI will play in WTC Final
इस खबर को शेयर करें

ICC WTC Final 2023: आज दोपहर 3 बजे से इंग्लैंड के लंदन स्थित ओवल के क्रिकेट मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया का मकसद एक-दूसरे को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की चमचमाती गदा जीतना है. ये मैच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के करियर का सबसे बड़ा मैच होगा. इस मैच में हिटमैन की कप्तानी भी दांव पर लगी होगी. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में भारत को 10 साल बाद आईसीसी की ट्रॉफी जिताने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया साल 2013 से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए जी जान लगा देगी. कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे और कुछ खिलाड़ियों को मौका नहीं देकर कुर्बान कर देंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.

टीम इंडिया का ओपनिंग कॉम्बिनेशन
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में रोहित शर्मा के साथ जब शुभमन गिल ओपनिंग के लिए उतरेंगे तो वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से टीम इंडिया को एक ताबड़तोड़ शुरुआत दे सकते हैं. रोहित शर्मा को केनिंगटन ओवल (लंदन) का मैदान बहुत रास आएगा. रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान धमाकेदार अंदाज में शतक ठोका था और भारत को जीत भी दिलाई थी. वहीं, रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार शुभमन गिल IPL 2023 में 890 रन बनाकर आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में भी कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम का ताकतवर मिडिल ऑर्डर
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में नंबर 3 पर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उतरेंगे. नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे को उतारा जाएगा. अजिंक्य रहाणे साल 2014, 2018 और 2021 के दौरे पर इंग्लैंड में टेस्ट खेलने का अनुभव रखते हैं. अजिंक्य रहाणे जैसा अनुभवी बल्लेबाज जब टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में खेलेगा तो उसे जबरदस्त मजबूती मिलेगी.

ऑलराउंडर और विकेटकीपर
कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दे सकते हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप कर सकते हैं, जो बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हो रहे हैं. केएस भरत की विकेटकीपिंग भी खास नहीं है. ऐसे में ईशान किशन नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे और विकेटकीपर का रोल भी निभाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

स्पिनर
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में कप्तान रोहित शर्मा अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर देंगे. प्लेइंग इलेवन में सिर्फ रवींद्र जडेजा ही एक स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर खेलेंगे. ओवल में तेज गेंदबाजों की मददगार पिच को देखते हुए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को ड्रॉप किया जा सकता है.

ये होंगे तेज गेंदबाज
कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे. ऐसे में जयदेव उनादकट को बाहर बैठना होगा.

WTC Final के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.