Yamaha RX100 फिर हो सकती है लॉन्च, कंपनी की प्लानिंग आई सामने!

Yamaha RX100 may be launched again, the company's planning came to the fore!
Yamaha RX100 may be launched again, the company's planning came to the fore!
इस खबर को शेयर करें

Yamaha RX100 May Launch Soon: अगर आप भारत की सबसे सफल मोटरसाइकिलों की बात करेंगे तो ऐसा नहीं हो सकता है कि यामाहा आरएक्स100 की बात न हो. यामाहा आरएक्स100 ऐसी बाइक रही है, जिसने बहुत बड़ी आबादी के दिल में जगह बनाई. आज भी ज्यादातर लोग यामाहा आरएक्स100 के बारे में जरूर जानते होंगे, फिर चाहे वह किसी भी उम्र या जनरेशन का हों. यामाहा आरएक्स100 उन मोटरसाइकिलों में से है, जिन्हें भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली है.

आज भी इसे पसंद करने वालों की संख्या काफी ज्यादा होगी. इसका प्रोडक्शन 1985 में शुरू हुई था और 1996 में बंद हो गया था. लेकिन, अब शायद कंपनी इसे फिर से लॉन्च कर सकती है. हाल ही में बिजनेसलाइन को दिए इंटरव्यू में यामाहा इंडिया के अध्यक्ष ईशिन चिहाना ने बताया था कि यामाहा ने अभी तक किसी भी प्रोडक्ट पर RX100 नाम का इस्तेमाल नहीं किया क्योंकि भविष्य में इसे लेकर कंपनी की योजना है.

उनके इस बयान से इशारा मिलता है कि RX100 को वापस लाया जा सकता है. हालांकि, कंपनी पुरानी Yamaha RX100 को वापस नहीं ला सकती क्योंकि उसमें टू-स्ट्रोक इंजन मिलता था, जो कभी भी कड़े BS6 उत्सर्जन मानदंडों से मैच नहीं कर सकता. ऐसे में इसके इंजन में बदलाव करने के बाद ही इसे लाया जा सकता है. अगर कंपनी RX100 को फिर से लॉन्च करती है, तो इसके डिजाइन में भी अपडेट किया जाएगा.

हालांकि, RX100 के फिर से लॉन्च अभी नहीं किया जाएगा, इसके लिए लोगों को काफी इंतजार करना होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर यामाह RX100 को लाया जाता है तो भी 2025 से पहले नहीं लाया जाएगा. कंपनी इसे 2026 के लिए प्लान कर सकती है. कंपनी को इसके लिए काफी काम करना होगा.