आपके पास भी है पुराने 5 रूपये के नोट तो आपको भी खरीद सकते है रातों-रात ऑडी

You also have old 5 rupee notes so you can also buy Audi overnight
You also have old 5 rupee notes so you can also buy Audi overnight
इस खबर को शेयर करें

दोस्तों क्या आपको पता है 5 रुपये का नोट आपको लखपति बना सकता है. चौंक गए न आप. ये बात सुनकर आपको हमपर भरोसा न हो, लेकिन इसमें 100 फीसद सच्चाई है. जी हां दोस्तों . आपकी जानकारी के लिए बता दे पुराने नोटों और सिक्कों के कई सारे कद्रदान ऐसे हैं जिनके लिए ऑनलाइन नीलामी चलती है. इतना ही नहीं इस नीलामी में कुछे रुपये का नोट या सिक्का आपको मिनटों में लखपति बना सकता है. अब होता यूं है कि कुछ लोग पुराने नोट और सिक्कों को अपने पास रखने के शौकीन होते हैं. और इनका शौक ऐसा होता है कि एक-दो या पांच रुपये के भी आपको हजारों नहीं बल्कि लाखों रुपये दे दें.

अभी यही हाल 5 रुपये के पुराने नोट के साथ भी हुआ है. आप भी सोच रहे होंगे पुराना नोट क्या है? असल में हमारे कहने का मतलब है जो चलन में नहीं है या जिसकी मौजूदगी एकक समय में थी लेकिन अब नहीं है. इसलिए अगर आपके पास भी है 5 रुपये का पुराना नोट है तो आप आराम से लाख रुपये कमा सकते हैं. लेकिन हाँ ध्यान रहे इस में कुछ खासियत होनी चाहिए. अब खासियत क्या होनी चाहिए चलिए आपको बताते है.

क्या खासियत होनी चाहिए 5 रूपये पुराने नोट में
आपकी जानकारी के लिए बता दे पांच रूपये के इस पुराने नोट पर 786 नंबर लिखा होना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दे मुसलमानों द्वारा इस नंबर 786 को भाग्यशाली मानते है।ये नंबर सिर्फ मुसलमान ही नहीं बल्कि सभी धर्म के लोग लकी मानते है और इसलिए तो लोग चाहते है कि ये नोट उनके पास हो। इस नोट के लिए लोग लाखों नहीं बल्कि करोड़ो भी देने के लिए तैयार होते है। ऐसा नहीं है कि ये सिर्फ 5 रूपये के नोट पर ही नहीं बल्कि किसी भी नोट पर लिखा हो तो उसके लिए आपको करोड़ो मिल सकते है।

कैसे बेचें पुराने 5 रूपये के नोट
आपकी जानकारी के लिए बता दे Coinbazaar एक वेबसाइट है जो पुराने सामान जैसे कि पदक, पुरानी करंसी और पुराने सिक्के और नोट भी खरीदने और बेचने का काम करती है. आप इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और खुद के सिक्कों की लिस्ट बना सकते हैं. इसके लिए आपको कॉइनबाजार की वेबसाइट पर जाना होगा. वहां ‘स्टोर मैनेजर’ में जाकर खुद का एस अ सेलर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. जिसके बाद आपको ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा. और फिर सिक्के या नोट के फोटो को अपलोड करने होगा.