उत्तराखंड में जमीन के लिए छोटा भाई बना हैवान, बड़े भाई को क्रूरता से मार डाला

Younger brother became a monster for land in Uttarakhand, brutally killed elder brother
Younger brother became a monster for land in Uttarakhand, brutally killed elder brother
इस खबर को शेयर करें

बहादराबाद: हरिद्वार के बहादराबाद में बुजुर्ग किसान राजपाल हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। आधा बीघा जमीन कब्जाने और खेत में जाने के लिए रास्ता बंद करने पर छोटे भाई ने हत्याकांड को अंजाम दिया था। आरोपी ने पुलिस को बताया कि बड़े भाई किसान राजपाल सिंह की खेत में काम करते समय पाठल से वारकर हत्या की थी। आरोपी पाठल को झाड़ियों में फेंक बरसाती नदी के रास्ते फरार हो गया था।

रोशनाबाद स्थित कार्यालय में खुलासा करते हुए एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बीते सोमवार की रात में राजपाल सिंह (70) वर्ष का शव गन्ने के खेत में पड़ा मिला था। राजपाल के दोनों हाथ कटे हुए थे और शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे पुलिस ने थानास्तर से चार टीम गठित की थी। मंगलवार को मोंटी की शिकायत पर पुलिस ने मृतक के छोटे भाई और दो भतीजों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने मोबाइल फोन सर्विलांस पर लगाकर और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से हत्यारे को पथरी रोह पुल से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर ही छोटे भाई ने बड़े भाई की फावड़े से वारकर हत्या की थी। घटना में प्रयुक्त पाठल भी पुलिस ने घटनास्थल से बरामद कर लिया था।

उन्होंने बताया कि सोमवार की रात को करीब साढ़े ग्यारह बजे बाल सिंह ने गन्ने के खेत में बड़े भाई की हत्या कर दी थी। एसएसपी ने बताया कि राजपाल एवं उसके छोटे भाई आरोपी बाल सिंह का जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। आए दिन दोनों में जमीन के एक टुकड़े को लेकर कहासुनी होती रहती थी। आरोपी को घटनास्थल से कुछ दूरी से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पाठल आरोपी की निशानदेही पर बरामद कर ली है। पुलिस टीम को कम समय मे हत्या का खुलासा करने पर नगद दस हजार रुपए इनाम की घोषणा की है।

पहले बोलचाल, मारपीट फिर हत्या
घटना के दिन राज्यपाल और बाल सिंह की खेत में बोलचाल के बाद मारपीट हुई थी। मारपीट के दौरान बाल सिंह ने पाठल से बड़े भाई राजपाल पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। बाल सिंह ने सबसे पहले राज्यपाल की गर्दन पर वार किया। एक के बाद एक दोनों हाथों को पाठल से काट दिया। पुलिस के मुताबिक राजपाल सिंह के शरीर पर पचास से ज्यादा हमले किए गए थे।

परिजनों ने उठाए खुलासे पर सवाल
मृतक के बेटे मोंटी का कहना है कि उसके पिता की हत्या अकेले उसके हत्यारे चाचा ने नहीं की है। इसमें दोनों बेटे शामिल हैं। लेकिन पुलिस केवल उसके एक हत्यारे बाल सिंह को ही गिरफ्तार किया है। कहा कि पुलिस उनके दोनों बेटों को भी जेल में भेजें। उधर एसएसपी अजय सिंह ने परिजनों को आश्वासन दिया कि किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होगा। विवेचना में जो भी सामने आएगा उसको भेज भेजा जाएगा।

मिला था पट्टा
आरोपी बाल सिंह ने माना कि जमीन सिंचाई विभाग की है और उसके पिता को कई वर्ष पहले पट्टा आवंटित हुआ था। जो विभाग से खारिज भी हो चुका है। लेकिन परिवार के भरण-पोषण के लिए खेती-बाड़ी कर रहे हैं।

ये रहे पुलिस टीम में शामिल
बहादराबाद थाना प्रभारी अनिल चौहान, चौकी प्रभारी अशोक सिरसवाल, दरोगा पंकज कुमार, विजय भारद्वाज विजय प्रकाश, कांस्टेबल सुनील कुमार, राहुल देव, विरेंदर चौहान, रंजीत सिंह, वीर सिंह, मुकेश नेगी, विकास थापा, रोहित नौटियाल शामिल थे।