आपके हस्ताक्षर बताएंगे आपकी पर्सनालिटी, इन लोगों पर बरसती है मां लक्ष्मी की अपार कृपा

Your signature will tell your personality, Goddess Lakshmi's blessings are showered on these people
Your signature will tell your personality, Goddess Lakshmi's blessings are showered on these people
इस खबर को शेयर करें

Personality Traits By Signature: जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र से हमारी कुंडली में मौजूद ग्रह-नक्षत्र, हस्तरेखा से अपने आने वाले जीवन के बारे और सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के शरीर से उसके चरित्र या व्यक्ति के बारे में पता लगाया जा सकता है, वैसे ही विशेषज्ञ ग्राफोलॉजी से व्यक्ति की लिखावट से व्यक्ति की पर्सनालिटी का पता लगाया जाता है. इतना ही नहीं साइन करने के तरीके से व्यक्ति की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बारे में पता लगाया जाता है. आज इसी कड़ी में बताने जा रहे है कि साइन करने का तरीका आपका व्यक्तिव के बारे में क्या कहता है.

नीचे और ऊपर की ओर सिग्नेचर : अगर आप हस्ताक्षर नीचे की ओर करते हैं तो ये निराशावादी सोच का प्रतीक माना जाता है, अक्सर ऐसे लोग कुछ भी करने से पहले काफी सोच-विचार करते हैं. वहीं अगर आप साइन ऊपर की तरफ करते हैं तो आप आशावादी सोच के व्यक्ति हैं. ऐसे लोग महत्त्वाकांक्षी सोच के होते हैं. जो हमेशा अच्छे भविष्य के बारे में सोचते हैं.

दायं तरफ से टेढ़ा हस्ताक्षर: जिन लोगों हस्ताक्षर के आखिर की तरफ उनकी हैंडराइटिंग थोड़ी टेढ़ी हो जाती है, ऐसे लोग प्रभावशाली व्यक्तित्व के होते हैं यानी यह लोगों से घुलना-मिलना पसंद करते हैं और इनके दोस्तों की संख्या भी बहुत अधिक होती है.

अंडरलाइन करना : जो लोग हस्ताक्षर करने के बाद नीचे लाइन खींचते हैं वो स्वयं को महत्व देते हैं. ऐसे लोग अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं.

नाम के शुरूआती लेटर में हस्ताक्षर: अक्सर कई लोग अपने नाम की शुरुआती शब्दों का प्रयोग हस्ताक्षर में करते हैं. ऐसे लोग निजता पसंद करते हैं. ये लोग अपनी जिंदगी के बारे में किसी से बात नहीं करते हैं.

संतुलित हस्ताक्षर: अगर आपका हस्ताक्षर कहीं से भी टेढ़ा-मेढ़ा या तिरछा नहीं होता, तो आप एक संतुलित व्यक्तित्व के धनी हैं. साथ ही अगर आपके हस्ताक्षर आसानी से पढ़े जा सकते हैं तो आप खुली किताब के व्यक्तिव के हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)