बिना सुरक्षा नक्सलगढ़ पहुंची कांग्रेस विधायक:छन्नी साहू ने स्कूटी से किया दौरा, फोर्स लौटाई, कहा- जनता देगी सुरक्षा

इस खबर को शेयर करें

छत्तीसगढ़ के खुज्जी से कांग्रेस विधायक छन्नी साहू मंगलवार को बिना सुरक्षा ही नक्सल प्रभावित इलाके का दौरा करने स्कूटी पर निकल पड़ीं। इस बात का पता पुलिस अफसरों को चला तो उन्होंने मौके पर फोर्स भेजी, लेकिन विधायक छन्नी साहू से उन्हें लौटा दिया। कहा कि जनता ही उनको सुरक्षा देगी। वहीं एट्रोसिटी एक्ट में गिरफ्तार उनके पति चंदू साहू को भी जमानत मिल गई है। उन्हें लेने विधायक जिला जेल पहुंची और फिर स्कूटी में बैठाकर ले गईं।

दरअसल, राजनांदगांव के खुज्जी से MLA छन्नी साहू ने पति के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज होने के बाद से नाराज हैं। उन्होंने अपनी सुरक्षा भी लौटा दी और पति को भी पुलिस के हवाले कर दिया था। इसके बाद वह बिना सुरक्षा के ही क्षेत्र का दौरा कर रही हैं। मंगलवार को वह स्कूटी से ही महाराष्ट्र बार्डर से लगे नक्सल प्रभावित इलाकों में पहुंच गई। वहां उन्होंने गांव जोब, पण्डारापानी, विचारपुर का दौरा किया। यह गांव नक्सलियों का गढ़ माना जाता है।

स्कूटी से अंदरूनी गांवों में पहुंची विधायक को देख गांव वाले काफी खुश हुए। उन्होंने जोरदार तरीके से विधायक का स्वागत किया। उनकी आरती उतारी और टीका लगाया। वह काफी देर तक ग्रामीणों के बीच रहीं। पैदल उनके साथ गांव में घूमी और उनके आयोजन में शामिल हुईं। बताया जा रहा है कि इन गांवों में अक्सर नक्सली हमला कर जवानों और ग्रामीणों को नुकसान पहुंचाते रहते हैं। यहां नक्सलियों की आमद भी अक्सर बनी रहती है।

इस बीच एट्रोसिटी एक्ट में गिरफ्तार विधायक के पति चंदू साहू को भी राजनांदगांव कोर्ट से जमानत मिल गई। उन्हें 5 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। जमानत के बाद विधायक चन्नी साहू उन्हें स्कूटी पर ही लेने के लिए जिला जेल पहुंची। चंदू साहू ने कहा कि उन्होंने रेत माफिया के खिलाफ आवाज उठाई तो उनको ही झूठे मामले में फंसा दिया गया। उनके ऊपर FIR दर्ज कराई गई, लेकिन वह लोगों के लिए माफिया से लड़ते रहेंगे।

स्कूटी पर ही पति को बैठाकर घर ले गईं विधायक छन्नी साहू।
स्कूटी पर ही पति को बैठाकर घर ले गईं विधायक छन्नी साहू।
SP बोले- सुरक्षा देना हमारा काम, उनके घर पर भी गार्ड लगाए गए
वहीं राजनांदगांव SP संतोष सिंह का कहना है की विधायक को पर्याप्त सुरक्षा दी गई है। उनके घर के बाहर गार्ड लगा दिए गए हैं। उन्होंने जो सुरक्षा लौटाई है, उसे भी बात कर वापस करेंगे। नक्सल प्रभावित इलाके में सुरक्षा को लेकर जिम्मेदारी बढ़ जाती है। वह बिना सूचना दिए ही वहां गई थीं। ऐसे में पहले से सुरक्षा नहीं दी जा सकी। पता चलने पर स्थानीय थाने से फोर्स को भेजा गया था।

कांग्रेस विधायक छन्नी साहू के पति चंदू साहू पर ट्रैक्टर ड्राइवर बीर सिंह ने एट्रोसिटी एक्ट के तहत दिसंबर महीने में छुरिया थाने में केस दर्ज कराया था। आरोप है कि विधायक पति ने उसे जातिगत गाली और जान से मारने की धमकी दी है। इसके बाद शनिवार को विधायक खुद पति को लेकर एसपी ऑफिस पहुंची थी। इसके बाद पुलिस ने उनके पति को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं विधायक ने सुरक्षा गार्ड, 3 पीएसओ, सरकारी गाड़ी को भी लौटा दिया था और स्कूटी से वहां से निकल गईं थीं।