राजस्थान के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, अगले 48 घंटों में….

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान के कई जिलों में टुकड़ों में चल रहा बारिश का दौर अगले दिन इसी तरह जारी रहेगा। उसके बाद अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उधर, इस दौरान वज्रपात की भी संभावना जताई जा रही है।

बता दें कि मानसून के इस सीजन के दौरान वज्रपात के चलते पिछले दिनों राजस्थान में 25 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदलता रहेगा और ऐसे में कुछ संभाग में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि राजस्थान के कई जिलों में छिट-पुट बारिश होने की संभावना है। शनिवार को उत्तर-पूर्वी हिस्से में मौसम में बदलाव दिखाई देगा, जिसके चलते भरतपुर, जयपुर और कोटा संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश होगी। विभाग के अनुसार 17 जुलई को भरतपुर, जयपुर और कोटा संभाग में भारी बारिश का अलर्ट है।

18 व 19 जुलाई को भरतपुर और जयपुर संंभाग में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है। इन दो दिनों के भीतर ही भरतपुर और जयपुर संभाग में वज्रपात भी हो सकता है। प्रदेश में गुरुवार को तापमान में फिर में बढ़ोतरी दर्ज की गई। जिन इलाकों में बारिश नहीं हुई, वहां लोग दिनभर ऊमस और गर्मी से परेशान रहे। प्रदेश के कुछ इलाकों में आज शाम तक मध्यम दर्जे की बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। सीकर, चूरू, झुंझुनूं, बीकानेर, नागौर और अजमेर जिले में कहीं-कहीं तेज व मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। दो दिन तक तापमान में बढोतरी और गिरावट दर्ज होती रहेगी और उसके बाद अगले तीन-चार दिनों तक भारी बारिश का सिलसिला चलेगा।

गुरुवार सवेरे 8.30 बजे तक दर्ज बारिश (पिछले 24 घंटे के दौरान)
अजमेर-3.7 एमएम
भीलवाड़ा-6.0 एमएम
वनस्थली-3.1 एमएम
पिलानी-28.4 एमएम
सीकर-60 एमएम
कोटा-10.3 एमएम
सवाई माधोपुर-1.0 एमएम
बूंदी-7.0 एमएम
चित्तौड़गढ़-8.0 एमएम
जैसलमेर-27.8 एमएम
जोधपुर-5.1 एमएम
फलौदी-45.6 एमएम
चूरू-39.2 एमएम
नागौर-25.5 एमएम