राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी खबर, इस नेता ने…

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस में मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चल रही अशोक गहलोत और सचिन पायलट गेम के बीच जंग में अब सरकार को समर्थन दे रहे 13 निर्दलीय विधायक भी खुलकर सामने आ गए हैं.

बसपा (BSP) से कांग्रेस में आए छह निर्दलीय विधायक के बाद अब 13 निर्दलीय विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस सरकार को समर्थन देने और भरोसा व्यक्त करने के मकसद से कल जयपुर में बैठक बुलाई है. जयपुर के होटल अशोका में शाम 5 बजे होने वाली इस बैठक में पहले बसपा से कांग्रेस (Congress) में आए छह विधायकों के भी शामिल होने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब नई रणनीति के मुताबिक केवल 13 निर्दलीय विधायक ही बैठक करेंगे. बसपा के विधायकों ने बैठक में शामिल होने की बात से इनकार कर दिया है.

माना जा रहा है कि कल की बैठक में सभी 13 विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित करेंगे. बैठक से पहले ही निर्दलीय विधायकों की ओर से अलग-अलग बयान सामने आए हैं. दौसा की महुआ विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले ओमप्रकाश हुड़ला ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में भरोसा व्यक्त किया है.

ओमप्रकाश हुड़ला ने कहा है कि डब्ल्यूएचओ ने जब तीसरी वेब के आने का खतरा बताया है. ऐसे समय में मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होना चाहिए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश की आठ करोड़ जनता की सेवा में लगे हुए हैं. सभी विधायक मंत्री सांसदों को उनका सहयोग करना चाहिए. ओम प्रकाश हुडला ने अपने विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से करवाए गए कामों के लिए भी आभार व्यक्त किया है.

कुल मिलाकर राजस्थान में बसपा से आए विधायकों के बाद अब निर्दलीय विधायकों ने भी अपना रुख स्पष्ट कर दिया है ना केवल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में भरोसा व्यक्त किया है बल्कि सचिन पायलट पर तीखा और करारा हमला भी किया है. इन विधायकों के इन बयानों से साफ हो गया है कि राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार पर कोई संकट नहीं है. भले ही सचिन पायलट कैम्प लगातार मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की बात करता रहा हो, लेकिन अशोक गहलोत के साथ के इन विधायकों में इसे लेकर कोई जल्दबाजी नजर नहीं आती. देखना होगा कि आप पायलट कैंप इन थी कि हम लोग का कैसे जवाब देता है.