‘मस्जिद में घुसकर सेना के जवानों ने जबरन लगवाए ‘जय श्री राम’ के नारे’

'Army personnel forcibly chanted 'Jai Shri Ram' after entering the mosque'
'Army personnel forcibly chanted 'Jai Shri Ram' after entering the mosque'
इस खबर को शेयर करें

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दावा किया है कि शनिवार को पुलवामा की एक मस्जिद के अंदर सेना के कुछ जवान जबरन घुस गए और मुस्लिमों से जबरदस्ती ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाए। उन्होंने कहा कि ये जवान 50 आरआर के थे। उन्होंने इसे ‘उकसावे का काम’ बताया है और लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घाई से जांच करवाने की मांग की है।

बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल घाई ने श्रीनगर स्थित चिनार कॉर्प्स की जिम्मेदार 14 जून को संभाली है। वह आतंकवाद विरोधी अभियानों और एलओसी पर सुरक्षा की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा. मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ कि 50 आरआर के जवान पुलामा की मस्जिद में घुस गए और मुस्लिमों से जबरदस्ती जय श्री राम के नारे लगवाने लगे। अमित शाह की यात्रा से पहले यह जो भी किया जा रहा है, इसे उकसावे की कार्रवाई ही कहेंगे। मैं राजीव घाई से निवेदन करती हूं कि तत्काल जांच करवाई जाए।

इससे पहले मुफ्ती ने दावा किया था कि जी20 की बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर के स्थानीय लोगों को परेशान किया गया और उनपर अत्याचार किया गया। उन्होंने दावा किया था कि कश्मीर के हालात गुआनतानामो की खाड़ी से भी बुरे हो गए हैं। जी20 की यह बैठक मई में हुई थी।

पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी कहा कि यही क्या कम गलत था कि जवान जबरन मस्जिद में घुस गए. इसके बाद उन्होंने जबरदस्ती नारे भी लगवाए। उन्होंने कहा कि यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को टैग करते हुए कहा कि इस घटना की जांच करवाई जानी चाहिए। बता दें कि यह घटना पुलवाना के जदूरा गांव की बताई जा रही है।