यूपी में भाजपा अध्यक्ष को लेकर आई बड़ी खबर, रेस में है ये नाम

Big news about BJP President in UP, this name is in the race
Big news about BJP President in UP, this name is in the race
इस खबर को शेयर करें

UP BJP President: उत्तर प्रदेश में भाजपा को इसी महीने अपना नया अध्यक्ष मिल सकता है. माना जा रहा है कि इसी महीने के अंत तक पार्टी नेतृत्व इस पर फैसला कर सकता है. दरअसल, स्वतंत्र देव सिंह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष हैं, लेकिन अब वह योगी सरकार में मंत्री बन चुके हैं. जिसके बाद से सूबे के नए मुखिया को लेकर लगातार मंथन चल रहा है.

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी में एक व्यक्ति एक पद का का सिद्धांत है. जिसकी वजह से जल्द ही नए पार्टी अध्यक्ष का ऐलान हो सकता है. जानकारी के मुताबिक 20-21 मई को जयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी, इससे पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्त हो सकती है. साथ ही परिषद की बैठक के बाद प्रदेश में नए संगठन मंत्रियों की भी नियुक्ति की संभावना है.

प्रदेश अध्यक्ष की रेस में शामिल हैं कई नाम
यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में ब्राह्मण नेताओं में कन्नौज के सांसद व प्रदेश महामंत्री सुब्रत पाठक, अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम, नोएडा के सांसद महेश शर्मा और प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक प्रमुख हैं.

पिछड़े वर्ग के इन नेताओं के नाम की भी चर्चा
इसी तरह पिछड़े वर्ग में केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा, केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के सांसद पुत्र राजवीर सिंह, पश्चिम के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल और प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य के नाम पर चर्चा है. वहीं, दलित वर्ग से केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल, सांसद विनोद सोनकर और रामशंकर कठेरिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है.