बीजेपी नेताओं ने संसद के बाहर अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया, हाथ में लाल डायरी लेकर नारेबाजी

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। राजस्थान के बर्खास्त मंत्री और कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा एक ‘लाल डायरी’ के जिक्र के बाद से सियासी उथल-पुथल मची हुई है। इसी को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने संसद के बाहर सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन दिया। सभी नेताओं के हाथों में लाल डायरी थी, जिसमें ‘अशोक गहलोत की लाल डायरी’ लिखा हुआ नजर आ रहा था।

बर्खास्त किए जाने के बाद राजेंद्र गुढ़ा ने सोमवार को कहा कि उन्होंने ‘संघर्ष का रास्ता’ चुना है और माफी नहीं मांगेंगे। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया था कि वह राज्य विधानसभा में एक लाल डायरी के बारे में खुलासा करेंगे। गौरतलब है कि गुढ़ा को विधानसभा में कानून व्यवस्था की स्थिति और महिला सुरक्षा पर राज्य सरकार को घेरने के कुछ घंटों बाद 21 जुलाई की शाम को बर्खास्त कर दिया गया था।

राजेंद्र गुढ़ा पर डोटासरा का पलटवार
राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को कहा कि ‘लाल डायरी’ प्रकरण भाजपा द्वारा रची गई एक साजिश है। उन्होंने भविष्यवाणी की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सप्ताह राज्य के दौरे पर इस बारे में बोलेंगे। उन्होंने दावा किया की, ‘ऐसी कोई डायरी नहीं है।’

‘भाजपा की साजिश’
डोटासरा ने कहा, ‘लाल डायरी’ को लेकर जो माहौल बनाया गया, वह केवल भाजपा द्वारा रची गई साजिश थी क्योंकि देश के प्रधानमंत्री के पास 27 जुलाई को सीकर में अपनी रैली में बोलने के लिए कुछ भी नहीं है। आप देखेंगे कि पीएम अपनी सार्वजनिक बैठक में ‘लाल डायरी’ का जिक्र करते हैं।