BSEB Admit Card 2024: बिहार बोर्ड 10वीं का एडमिट कार्ड जारी, इंटरमीडिएट वालों के लिए बड़ा अपडेट

BSEB Admit Card 2024: Bihar Board 10th admit card released, big update for intermediate students also
BSEB Admit Card 2024: Bihar Board 10th admit card released, big update for intermediate students also
इस खबर को शेयर करें

पटना: अगर आप भी इस साल मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो आपके लिए बड़ा अपडेट है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने दसवीं में शामिल होने वाले विद्यार्थीयों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी अपना एडमिट कार्ड लेने के लिए स्कूल जा सकते हैं. स्कूल के प्रधान बोर्ड की वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही बीएसईबी ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2025 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख भी बढ़ा दी है. सत्र 2023-2025 के लिए 11वीं कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थी विलंब शुल्क के साथ अब 22 जनवरी तक फॉर्म भर सकते हैं.

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड
दसवीं बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए बीएसईबी केआधिकारिक वेबसाइट पर प्रधान द्वारा यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉग-इन करना होगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद प्रिंसिपल का साइन और स्कूल का मुहर जरूरी है. इसके बाद सभी विद्यार्थियों के बीच वितरण होगा. स्टूडेंट्स को स्कूल से एडमिट कार्ड प्राप्त करना होगा. यह प्रक्रिया आज यानी 15 जनवरी से शुरू हो रही है.

इस दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर- 0612-2232074 पर संपर्क कर सकते हैं. आपको बता दें की एडमिट कार्ड केवल उन छात्रों के लिए मान्य होगा, जिन्होंने सेंटअप परीक्षा पास की है. जिन छात्रों को क्लास से अनुपस्थित रहने के कारण बिहार शिक्षा विभाग द्वारा रोक दिया गया है, वे इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे.

इस तारीख से है परीक्षा
दसवीं की प्रैक्टिकल परीक्षा 18 से 20 जनवरी तक होगी. वहीं, थ्योरी यानी की मुख्य परीक्षा 15 से 23 फरवरी तक चलेगी. जबकि, इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 का आयोजन 01 फरवरी 2024 से 12 फरवरी के बीच दो पालियों में किया जाएगा. प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक होगी. जबकि द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 02:00 बजे से 5:15 बजे तक होगी. इंटरमीडिएट का प्रैक्टिकल एग्जाम अभी चल रहा है, जो 20 जनवरी तक होगा.