लाहौर से रची जा रही है भारत के खिलाफ साजिश, पाकिस्तान और ISI के प्लान का भंडाफोड़

Conspiracy against India being hatched from Lahore, Pakistan and ISI's plan busted
Conspiracy against India being hatched from Lahore, Pakistan and ISI's plan busted
इस खबर को शेयर करें

भारत के खिलाफ खालिस्तान के नाम पर हो रही साज़िश के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI है. भारतीय खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक ISI का एजेंट नासिर खान खालिस्तानियों और भारत मे आपराधिक गतिविधियों में शामिल गैंगस्टर्स के संपर्क में है. खुफिया सूत्रों से Zee Media को मिली जानकारी के मुताबिक ISI एजेंट नासिर खान के जरिये दुनियाभर भर में भारत के खिलाफ साजिश में शामिल खालिस्तानियों और गैंगस्टर्स को फंडिंग के साथ साथ हथियार और ड्रग्स की भी सप्लाई कर रहा है.

लाहौर से हो रही निगरानी
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और कई राज्यों की पुलिस की जांच में ये बात सामने आ चुकी है कि सीमा पार से भारत मे मौजूद गैंगस्टर्स और अपराधियों को लगातार ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई की कोशिशें हो रही हैं. सूत्रों के मुताबिक ISI ने भारत के खिलाफ साजिश को अंजाम देने के लिए लाहौर में एक कंट्रोल रूम भी बनाया है. सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक जिन ड्रोन्स को अब तक पकड़ा गया है उनकी चिप से हुई एनालिसिस के आधार पर पता चला है कि कुछ ड्रोन्स को पाकिस्तानी रेंजर्स के कैंप के बिल्कुल नजदीक से भारतीय इलाकों में लांच किया जा रहा है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि ISI ऐसे ऑपेरशन को कोआर्डिनेट कर रही है.

ISI की देखरेख में बना प्लान
ड्रग्स की सप्लाई के जरिये जैश आतंकियों की फंडिंग करने के साथ साथ हथियारों की सप्लाई भी कर रहा है. देखा जाए तो इस साल जनवरी महीने से पंजाब से सटे बॉर्डर के इलाकों से पाकिस्तान की ओर से आने वाले कई ड्रोन को BSF ने सीमा पार ही मार गिराया है जिससे आतंकियों में खलबली मची हुई है. पंजाब पुलिस और BSF सीमा पर पकडे गए इन ड्रोन्स में चिप्स की टेक्निकल एनालिसिस से ड्रोन के रूट्स की अहम जानकारियां सुरक्षा बलों को मिली है. इनके रूट को डिटेक्ट किये जाने के बाद BSF के लिए ऐसे ड्रोन पर काबू करना पहले के मुकाबले काफी आसान हो गया है.

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के पास हथियारों और गोल बारूद की कमी है. LOC और पाकिस्तान से सटी अंतराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी निगरानी के चलते अब आतंकियो के कमांडर्स के लिए भारतीय सीमा में आतंकियो की घुसपैठ कराना आसान नहीं रहा है. यही वजह है कि ड्रोन के जरिये भारतीय सीमा में हथियार सप्लाई करने की लगातार साजिशें रची जा रही हैं.