बिहार में 7 दिनों में चार गुना बढ़े कोरोना के मरीज: यहां देखे ताजा अपडेट

Corona patients increased four times in 7 days in Bihar: see latest updates here
Corona patients increased four times in 7 days in Bihar: see latest updates here
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। हर दिन कोरोना नए रिकॉर्ड पर पहुंच रहा है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में बिहार में 91 नए मरीज मिले हैं। इसमें पटना से 41 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। गौर करने वाली बात है कि बिहार में 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक 92 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जो दूसरे सप्ताह में बढ़कर 387 हो गए हैं।कोरोना के संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले सात दिनों में बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 गुना बढ़ गई है।

एक हफ्ते बाद रफ्तार दोगुनी हुई

कोरोना की रफ्तार भी बढ़ रही है। एक हफ्ते पहले जो एक दिन में केस आए उससे दो गुना केस दूसरे हफ्ते में आने लगे हैं। आठ अप्रैल को 46 केस आए थे, जबकि 14 अप्रैल को 91 नए मरीज मिले।

24 घंटे में 60 हजार कोरोना टेस्टिंग हुई
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 60 हजार कोरोना टेस्टिंग हुई। 8 कोरोना संक्रमित मरीज गुरुवार को अस्पताल में भर्ती हुए। इनमें पटना के IGIMS में 2 मरीज, NMCH में 1, PMCH में 1 मरीज, भागलपुर में 2 मरीज, गया में 1 मरीज और मुजफ्फरपुर में 1 मरीज शामिल हैं।

ठीक हो चुके कोरोना मरीजों में अब भी कई तरह की परेशानी
PMCH के सीनियर पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. बीके चौधरी ने बताया कि ठीक हो चुके कोरोना मरीजों में अब भी कई तरह की परेशानी देखी जा रही है। इसे लॉन्ग कोविड कहा जा रहा है। ऐसे लोगों में चलने और बैठे रहने पर भी सांस फूलने, लंबे समय तक खांसी, जोड़ों में दर्द जैसी परेशानियां हो रही है। जबकि जांच कराने पर सब कुछ नॉर्मल मिल रहा है।

आज से गर्दनीबाग अस्पताल में मिलेगी वैक्सीन
कोर्बेवैक्स टीका शनिवार से पटना के गर्दनीबाग अस्पताल में उपलब्ध होगा। 12-14 वर्ष के बच्चे टीका ले सकते हैं। कोर्बेवैक्स के बूस्टर डोज भी ले सकते हैं।