हिमाचल में पांचवीं से सातवीं कक्षा के विद्यार्थी को लेकर दीपावली के बाद होगा फैसला

इस खबर को शेयर करें

शिमला/हिमाचल प्रदेश में पांचवीं से सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूलों में बुलाने का फैसला दिवाली के बाद होगा। उपचुनावों के चलते सरकार अभी छोटी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं है। कोरोना संक्रमण के मामले नहीं बढ़े तो आठ नवंबर से पांचवीं से सातवीं कक्षा के लिए भी स्कूल नियमित खुल सकते हैं। आगामी फैसले तक प्रदेश में आठवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं स्कूलों में जारी रहेंगी।

चार नवंबर को दिवाली का पर्व मनाया जाएगा। इस दौरान स्कूलों में पांच दिन का अवकाश रहेगा। ऐसे में सरकार अभी पांचवीं से सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूलों में बुलाने के लिए तैयार नहीं है। दिवाली के बाद अगर कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज हुई तो स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू हो सकती हैं। शिक्षा विभाग स्कूल खोलने के लिए सरकार के फैसले के इंतजार में है।

अभी स्कूलों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तय नियमों का पालन करवाने के लिए उपनिदेशकों की जिम्मेवारियां तय की हैं। इस बारे में उच्च शिक्षा निदेशालय ने जिला अधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं। उधर, स्कूलों में नियमित कक्षाएं लगाने को आठवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की संख्या में रोजाना बढ़ोतरी दर्ज हो रही है।