हरियाणा में युवाओं के साथ डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने लगाई दौड़, हेलिकॉप्टर से की पुष्प वर्षा

इस खबर को शेयर करें

जींद :हरियाणा के जींद में शहीद दिवस पर उचाना विधानसभा क्षेत्र के खटकड़ गांव स्थित टोल प्लाजा से 12 किलोमीटर लंबी मैराथन का आयोजन किया गया। इसका समापन उचाना के शिवानिया पब्लिक स्कूल में किया गया। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर खुद युवाओं के साथ दौड़ लगाई।

श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक और विधायक अमरजीत ढांडा ने भी मैराथन में युवाओं के साथ दौड़ लगाई। मैराथन में युवाओं के साथ बच्चों, बुजुर्गों व महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। धावकों में मैराथन के प्रति खासा उत्साह नजर आया। सभी धावकों पर हेलिकॉप्टर के माध्यम से पुष्प वर्षा की गई। इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने खटकड़ गांव स्थित शहीद ए आजम भगत सिंह की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

हन्नी सिंह के गानों पर झूमे युवा
पंजाबी-हिंदी पॉप स्टार हन्नी सिंह ने अपने गानों की प्रस्तुतियां रखीं। इनमें अंग्रेजी बीट दे, मूछों को थोड़ा राउंड अप घुमा के व शहीदों के गीत गाकर दर्शक व धावकों का मनोरंजन किया।

कैंसर पीड़ित बुजुर्ग ने लिया दौड़ में भाग
12 किलोमीटर मैराथन में एक कैंसर पीड़ित बुजुर्ग ने लोगों को नशे से दूर रहकर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। उप मुख्यमंत्री को मैराथन में दौड़ते देख पर सड़क पर खड़े लोग भी दौड़ में हुए शामिल।

रोहतक निवासी आरीफ अली रहे प्रथम
मैराथन के दौरान सीनियर पुरुष वर्ग में रोहतक निवासी आरीफ अली प्रथम, करनाल निवासी नीरज दूसरे व करनाल निवासी रवि तीसरे स्थान पर रहे। जूनियर पुरुष वर्ग में लखनऊ निवासी संदीप कुमार प्रथम, गोरखपुर निवासी मनोज यादव द्वितीय व पानीपत जिले के कुराड़ निवासी अमन ने तृतीय स्थान पाया। सीनियर महिला वर्ग में हिसार निवासी वर्षा प्रथम, सोनीपत निवासी भारती द्वितीय व दादरी निवासी बाधो तृतीय स्थान पर रहीं। जूनियर महिला वर्ग में पानीपत निवासी वर्षा प्रथम, जींद निवासी अन्नू दूसरे व मधू तीसरे स्थान पर रहीं। इसके अलावा दुष्यंत चौटाला ने छह वर्षीय गुंजन मदीना व निधि को भी सम्मानित किया।

वाहन चालकों को हुई परेशानी
मैराथन के चलते दिल्ली-पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग को सुबह छह बजे से 11 बजे तक बंद रखा गया। इसके चलते वाहन चालकों को एक तरफ से ही चलना पड़ा। ऐसे में लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। कुछ वाहन चालकों ने मैराथन के दौरान सभी वाहनों के लिए रास्ता बंद रखा गया।

बहादुरगढ़ गांव में शहीद दिवस पर हुए कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के एक लाख 80 हजार से कम आय वाले परिवारों को राज्य सरकार द्वारा घर बैठे पीला राशन कार्ड उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने गांव में विलेज नॉलेज सेंटर का भी उद्घाटन किया।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बहादुरगढ़ गांव के विकास को लेकर कई सौगातें दी। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने बहादुरगढ़ गांव में विलेज नॉलेज सेंटर गांव के मुख्य स्वागत द्वार का उद्घाटन किया और कहा कि अगर ग्राम सभा में लाइब्रेरी बनाने का प्रस्ताव पास करवा दिया जाए तो यहां एक डिजिटल लाइब्रेरी भी स्थापित करवा दी जाएगी।

उन्होंने सफ ीदों के एसडीएम आनंद कु मार शर्मा को निर्देश दिए कि इस गांव के विकास को लेकर गली, नालियों गोघाट समेत अन्य विकास कार्यों की रिपोर्ट तैयार कर तुरंत भिजवा ना सुनिश्चित करें ताकि विकास कार्यों को जल्द पूर्ण करवा कर गांव को विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर किया जा सके।