2023 में आएगी तबाही, बाबा वेंगा की भविष्यवाणी कई मिलने लगे संकेत, जानकार होंगे हैरान

Devastation will come in 2023, Baba Venga's prediction started getting many signs, knowledgeable will be surprised
Devastation will come in 2023, Baba Venga's prediction started getting many signs, knowledgeable will be surprised
इस खबर को शेयर करें

सोफिया:बाबा वेंगा की साल 2023 को लेकर कई गई भविष्यवाणी अब सच साबित होने लगी है। उन्होंने कई साल पहले ही कहा था कि साल 2023 प्राकृतिक रूप से काफी उथल-पुथल का साल रहेगा। इस साल कई शक्तिशाली भूकंप आएंगे, बेमौसम बरसात होगी और रेगिस्तान में भी बाढ़ जैसे हालात बनेंगे। उन्होंने सौर तूफान की भी भविष्यवाणी की थी जिसका असर लद्दाख के आसमान में भी देखने को मिला था। भारत में मई महीने में मानसून जैसी बारिश को लेकर भी लोग बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों पर हैरानी जता रहे हैं। भारत में दशकों बाद ऐसा हुआ है, जब मई में इतनी ज्यादा बारिश हुई है। अभी भी उत्तर भारत के कई राज्यों में बेमौसम बारिश का अनुमान है।

2023 में शक्तिशाली सौर तूफान की भविष्यवाणी सच हुई

बुल्गारिया के बाबा वेंगा को बाल्कन क्षेत्र का नास्त्रेदमस भी कहा जाता है। 12 साल की उम्र में ही बाबा वेंगा की आंखों की रोशनी चली गई थी। दुनिया के मशहूर भविष्यवक्ताओं में एक माना जाता है। बाबा वेंगा ने साल 2023 में सौर सुनामी की भविष्यवाणी की थी। उनकी भविष्यवाणी चंद दिनों पहले ही सही साबित हुई है। इस दौरान वैज्ञानिकों ने सूर्य में पृथ्वी से 20 गुना बड़े छेद को खोजा था। इससे निकले विकिरण का असर भारत के लद्दाख तक दिखाई दिया था। लद्दाख के आसमान में सौर तूफान के कारण बनने वाला अरौरा नजर आया था। आम तौर पर अरौर सिर्फ ध्रुवीय क्षेत्रों में ही देखने को मिलता है।

बेमौसम बारिश ने भी भविष्यवाणी पर लगाई मुहर

बाबा वेंगा ने 2023 में बेमौसम बारिश की भविष्यवाणी की थी। उनकी भविष्यवाणी मई में हुई मूसलाधार बारिश ने सही साबित कर दी। उत्तर भारत के कई इलाकों में अप्रैल के आखिरी हफ्ते से लेकर अब तक रूक-रूक कर बारिश हो रही है। इस कारण मई में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है। आम तौर पर मई का महीना काफी गर्म होता है, लेकिन तापमान में बदलाव के कारण लोगों को दिन और रात में एयर कंडीशन तो दूर पंखे तक नहीं चलाने पड़े।

तुर्की में भूकंप ने के बारे में भी बताया था

बाबा वेंगा ने साल 2023 में कई शक्तिशाली भूकंपों की भी भविष्यवाणी की है। इस साल तुर्की और सीरिया में आए भूकंप ने उनकी भविष्यवाणी को साबित भी कर दिया है। इस भूकंप में 50000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई और लाखों लोग बेघर हो गए। सबसे ज्यादा तबाही तुर्की के उत्तरी हिस्से में देखने को मिली। सीरिया में अंतरराष्ट्रीय मदद न पहुंचने से हालात काफी खराब थे।