सफर के दौरान ऑटो ड्राइवर को दिल दे बैठी लेडी पैसेंजर, पति ने लगाई बंदिश तो करा दिया मर्डर

इस खबर को शेयर करें

मिर्जापुर. 4 महीने पहले एक महिला पैसेंजर के तौर पर ऑटो में सवार होती है. बातों ही बातों में ऑटो वाले से उसकी इतनी करीबी हो जाती है कि वो अपने सुहाग को अपने हाथों उजड़वा देती है यानी कि पति का कत्ल उसी ऑटो ड्राइवर के जरिये करवा देती है. प्रेम प्रसंग में हत्या का ये मामला उत्तर प्रदेश से जुड़ा है जिसका खुलासा पुलिस ने 4 महीने के बाद कर लिया.

मिर्ज़ापुर के अदलहाट में हुए हरिश्चंद्र विश्वकर्मा हत्याकांड में चौकाने वाला खुलासा पुलिस ने किया है. पत्नी ही अपने पति की कातिल निकली जिसने अपने प्रेमी के साथ मिल कर पति को मौत के घाट उतार दिया. अदलहाट थाना क्षेत्र के डेहरी ग़ांव में 14 जुलाई 2023 को वेल्डिंग का काम कर घर वापस लौटे समय देर रात हरिश्चंद्र विश्वकर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. उसका शव नहर के पटरी के किनारे खून से लथपथ पड़ा हुआ मिला था.

सुबह ग्रामीणों ने शव को देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी. हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस को अहम कामयाबी मिली जब पुलिस ने मृतक की पत्नी के पूछताछ की तो मौत की उलझी गुथ्थी सुलझ गयी. पुलिस के मुताबिक मृतक हरिश्चन्द्र की पत्नी रीता देवी चार महीने पहले ऑटो घर आ रही थी. ऑटो में बातचीत के दौरान चालक सतीश सिंह से प्रेम हो गया. इसके बाद दोनो ने नंबर का आदान-प्रदान किया. बातें भी करने लगे. इस बीच प्रेम और बढ़ा तो मेल मुलाकात भी दोनों के होने लगे. दोनों के प्रेम संबंध की जानकारी हरिश्चन्द्र को हो गयी जिसके बाद उसने पत्नी को प्रेमी से मिलने से रोक लगा दी.

दोनों प्रेम संबंध में बाधा बन रहे पति को रास्ते से हमेशा के लिए हटाने का प्लान बनने लगे. हत्याकांड की पूरी साजिश पत्नी और प्रेमी ने मिलकर रची. हरिश्चन्द्र जब कटका में वेल्डिंग का काम करने गया था, उस दिन आने में उसे रात हो गयी. इस बीच पत्नी रीता देवी ने उसे फोन कर आने का समय पूछा तो उसने समय बता दिया. इसके बाद उसने फोन कर प्रेमी को पति के आने का समय बताया. प्रेमी सतीश सिंह अपने एक अन्य साथी परदेशी सहनी के साथ पहले से ही घात लगा कर बैठा था.

जब कटका से वेल्डिंग का काम करके ढाई बजे रात को हरिश्चन्द्र वापस मोटरसाइकिल से घर लौट रहा था तो दोनों ने पीछे से गर्दन में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद सुबह पांच बजे पत्नी ने अपने प्रेमी सतीश सिंह को फोन कर काम होने के बारे में पूछा तो प्रेमी ने जबाब दिया काम हो गया है. पुलिस ने इस केस का खुलासा करते हुए पत्नी रीता देवी, प्रेमी सतीश सिंह और साथी परदेशी साहनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने इनके पास से हत्या में इस्तेमाल पिस्टल भी बरामद कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम संबंध के बीच बाधा बनने पर हरिश्चंद्र की हत्या की गयी थी. पत्नी ने दो साथियों के साथ मिल कर पति की हत्या करवायी थी. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल पिस्टल और पल्सर मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है और तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.