सुबह सुबह कारगिल में भूकंप से हिली धरती, जानें कहां हुआ कितना असर

Earth shook due to earthquake in Kargil early in the morning, know where and how much impact
Earth shook due to earthquake in Kargil early in the morning, know where and how much impact
इस खबर को शेयर करें

कश्मीर। Jammu Kashmir Earthquake: जम्मू-कश्मीर के अंतर्गत कारगिल में आज सुबह सात बजकर 22 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। सुबह-सुबह भूकंप आने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग घरों से बाहर निकल आए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार रिक्टर स्केल पर 4.3 की तीव्रता आंकी गई है। भूकंप से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

रह-रह कर कांप रही जम्मू-कश्मीर की धरती
बीते कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में बार-बार भूकंप आता देखा जा रहा है। एक मई को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आधी रात को भूकंप महसूस किया गया था।

उस दौरान रिक्टर स्केल पर 3.4 तीव्रता मापी गई थी। एनसीएस ने बताया कि भूकंप बुधवार रात एक बजकर 33 मिनट पर आया। हालांकि उस दौरान भी भूंकप के कारण क्षतिग्रस्त और हताहत होने की कोई जानकारी नहीं थी।

19 अप्रैल को भी आया था भूकंप
वहीं 19 अप्रैल की सुबह भी जम्मू-कश्मीर के कारगिल और लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई। जम्मू-कश्मीर में बार-बार आ रहे भूकंप के चलते लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं 18 अप्रैल की रात जम्‍मू कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ में भूकंप के झटके महसूस हुए। उस दौरान रिक्‍टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 4.0 मापी गई।