विदेशी महिलाओं का गाइड बनकर पहले घूमाता, फिर विश्‍वास में लेकर करता गंदा काम

इस खबर को शेयर करें

गाजियाबाद. दिल्‍ली के करीब रहने वाला एक व्‍यक्ति पहले विदेशी महिलाओं का गाइड बनकर उन्‍हें घुमाता-फिराता और भरोसा जीतता. जब उसे यकीन हो जाता तो अपना असली रूप दिखाता और घिनौना काम कर देता था. इस तरह कई घटनाओं को अंजाम दे चुका था. लेकिन उसका यह कारनामा ज्‍यादा दिन नहीं चल सका और जीआरपी के हत्‍थे चढ़ गया. सच्‍चाई जानकर जीआरपी के होश उड़ गए.

गाजियाबाद जीआरपी प्रभारी अनुज मलिक के अनुसार आरोपी आकाश उर्फ विशाल निवासी महरौली गांव गाजियाबाद का रहने वाला है. वह गाइड बनकर दिल्ली एनसीआर में विदेशी पर्यटकों विशेषकर महिलाओं को घूमाता फिराता था और उन्हें विश्वास में लेकर सामान लेकर भाग जाता था.

जीआरपी प्रभारी के अनुसार भारत घूमने आई वियतनाम की दो महिला पर्यटकों पर्यटकों के साथ आरोपी ने ऐसा ही किया. 30 मार्च को सद्भावना ट्रेन में मौका देखकर वारदात को अंजाम दे दिया. मामले की रिपोर्ट गाजियाबाद जीआरपी में दर्ज होने के बाद जीआरपी ने 48 घंटे में ही घर दबोचा. इसके कब्जे से विदेशी पर्यटकों का क्रेडिट कार्ड, ई- वीजा, बैंक, वियतनामी करेंसी, दो हजार रुपए नगद बरामद किए गए हैं. आरोपी पर इससे पहले भी मेरठ और गाजियाबाद में मुकदमे दर्ज हैं.