दिल्ली मेट्रो में बिकनी पहनकर यात्रा करने वाली लड़की आई सामने, वायरल तस्वीर पर दिया चौंकाने वाला जवाब

Girl traveling in bikini in Delhi Metro came in front, gave shocking answer on viral picture
Girl traveling in bikini in Delhi Metro came in front, gave shocking answer on viral picture
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो में एक लड़की के बिकनी पहनकर सफर करने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। कुछ ने इस प्रकार सार्वजनिक जगह पर बिकनी पहनकर निकलने पर नाराजगी जताई है तो कुछ लोगों ने लड़की का समर्थन किया है। कुछ लोगों का कहना है कि लड़की उर्फी जावेद के पहनावे की नकल की थी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, इस लड़की का नाम रिदम चनाना है। उसका कहना है कि मैं क्या पहनूं उसका चयन करने के लिए आजाद हूं। मैंने ऐसा किसी पब्लिसिटी स्टंट के लिए नहीं किया है।

इंडिया टुडे से बातचीत में रिदम चनाना ने अचानक सोशल मीडिया में छा जाने और सार्वजनिक जगह पर इस तरह के पहनावे को लेकर बेबाकी से बातचीत की। इस बातचीत में उन्होंने बताया कि वे समाज की आलोचनाओं से कैसे निपटती हैं। रिदम चनाना ने कहा कि मैं क्या पहनू, कैसे रहूं इसका चयन करना मेरी आजादी है। मैंने कोई पब्लिसिटी स्टंट के लिए ऐसा नहीं किया था। लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं, मुझे इसकी परवाह नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या आप उर्फी जावेद से प्रेरित है। चनाना ने कहा कि मैं उर्फी से प्रेरित नहीं हूं।

रिदम चनाना ने आगे कहा- मुझे यह भी नहीं पता कि उर्फी जावेद कौन हैं। हाल ही में एक दोस्त ने मुझे उसकी तस्वीर दिखाई थी। हालांकि, मैं उर्फी की कहानी जानने के बाद उसको देखने लगी हूं। चनाना ने यह भी बताया कि उसके परिवार के लोग उसकी पसंद और उसके व्यवहार से काफी नाराज हैं। उसने बताया कि उसे भी पड़ोसियों से धमकियां मिलती हैं। फिर भी उसे इस बात की परवाह नहीं है कि लोग उसके बारे में क्या सोचते हैं। हालांकि चानना ने यह भी बात स्वीकार की कि दिल्ली मेट्रो में नो वीडियोग्राफी पॉलिसी है।

इस बीच चनाना के पहनावे का वीडियो वायरल होने के बाद डीएमआरसी ने भी बयान जारी किया है। डीएमआरसी का कहना है कि वह यात्रियों से सामाजिक शिष्टाचार और प्रोटोकॉल का पालन करने की उम्मीद करती है। मेट्रो में यात्रा करने के दौरान यात्रियों को ऐसी कोई ड्रेस नहीं पहननी चाहिए या कोई ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए, जिससे साथी यात्रियों की भावनाओं को चोट पहुंचे। यात्रियों से अपील है कि वे मेट्रो में यात्रा करने के दौरान मर्यादा को बनाए रखें।

डीएमआरसी के बयान पर भी चनाना ने बेबाकी से अपनी बात रखी….दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों में वीडियोग्राफी करने की इजाजत नहीं है। इस पर चनाना ने कहा- यह अजीब है कि डीएमआरसी खुद मेट्रो में वीडियोग्राफी नहीं करने के अपने नियम को भूल गई है। यदि डीएमआरसी को मेरे पहनावे से दिक्कत है तो उसको इसे शूट करने वालों से भी दिक्कत होनी चाहिए।

चनाना ने कहा- मेरे अंदर आया बदालाव एक दिन में नहीं आया है। मैं भी एक रूढ़िवादी परिवार से ताल्लुक रखती हूं जहां मुझे अपने मनमर्जी से जीवन जीने की इजाजत नहीं थी। ऐसे में मैंने एक दिन फैसला किया कि मैं वही करूंगी जो मैं चाहती हूं। रही बात मेट्रो की मैं तो कई महीनों से ऐसे ही यात्रा कर रही हूं। यह तो अब जाकर वायरल हुआ है। मुझे दिल्ली की पिंक लाइन पर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है, लेकिन किसी भी अन्य लाइन पर मुझे इस तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ा है।