बेटे अनंत की शादी में कितना खर्चा करने वाले हैं? सुनकर उड़ जाएंगे होश

How much are you going to spend on your son Anant's wedding? You will be blown away after hearing this
How much are you going to spend on your son Anant's wedding? You will be blown away after hearing this
इस खबर को शेयर करें

Anant Ambani Wedding Cost: मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की इस साल जुलाई में राधिका मर्चेंट के साथ शादी होने जा रही है. यह साल की सबसे चर्च‍ित शाद‍ियों में से एक होने वाली है. मीड‍िया र‍िपोर्ट में दावा क‍िया जा रहा है क‍ि यह शादी लंदन में अंबानी परिवार की आलीशान स्टोक पार्क एस्टेट में होगी. अंबानी पर‍िवार ने मार्च में ही शादी के जश्‍न की शुरुआत कर दी थी. गुजरात के जामनगर में 1 से 3 मार्च तक तीन दिन तक चलने वाली प्री-वेडिंग सेरेमनी में काफी चमक-दमक देखने को मिली थी. लेकिन आपको पता है इस प्री-वेडिंग सेरेमनी में कितना खर्चा हुआ होगा.

रिहाना ने लिए 6 मिलियन डॉलर

इस प्री-वेड‍िंग सेरेमनी में बहुत से नामी-गि‍रामी लोग आए थे. इनमें द‍िग्‍गज टेक्नॉलजी कंपनियों के मालिक, बॉलीवुड कलाकार, बड़े नेता और यहां तक कि मशहूर गायक भी शामिल थे. इनमें सबसे चर्चित रिहाना रहीं, फाइनेंश‍िलय एक्‍सप्रेस की र‍िपोर्ट के अनुसार उन्‍होंने सिर्फ दो घंटे के परफॉर्मेंस के लिए 6 मिलियन डॉलर (50 करोड़ रुपये से ज्यादा) लिए थे.

कितना हुआ होगा खर्चा
रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी से पहले होने वाले इन कार्यक्रमों में कुल 1260 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है. बता दें कि अकेले खाने-पीने पर ही 200 करोड़ रुपये खर्च किये गए. हजारों करोड़ का खर्च अंबानी फैम‍िली के ग्रांड वेलकम को दिखाता है. फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी की संपत्ति 116 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा है.

प्री-वेडिंग में इतना खर्च तो शादी में कितना?
प्री-वेडिंग फंक्शन के बाद शादी को लेकर लोगों की उम्मीदें आसमान छू रही हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि शादी में 1200 से 1500 करोड़ रुपये तक खर्च हो सकते हैं. र‍िपोर्ट के अनुसार शादी का मेन फंक्‍शन लंदन में होगा. वहीं संगीत / कॉकटेल पार्टी अबु धाबी में होगी. हर चीज इतनी शानदार होने वाली है कि पहले कभी ऐसी शादी नहीं देखी गई होगी.

इस आर्टिस्ट ने की थी फूलों की सजावट
प्री-वेड‍िंग की सजावट इतनी शानदार थी कि उसे देखकर लोग दंग रह गए थे. ये सजावट किसी मशहूर फूल कलाकार जेफ लीथम ने की थी, जो कार्दशियन फैम‍िली के लिए भी काम करते हैं. माना जा रहा है कि शादी की सजावट भी उतनी ही शानदार होगी. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की रोका सेरेमनी जनवरी 2023 में हुई थी.