यूपी में भीषण आग! प्रयागराज,अमरोहा समेत कई जिलों में लाखों का नुकसान

इस खबर को शेयर करें

UP Fire News: उत्तर प्रदेश के कई अलग-अलग जिलों मे भीषण आग लग गई है. आग लगने से काफी नुकसान हुआ है. प्रयागराज में सार्ट सर्किट से आग लगने से फर्नीचर जलकर राख हो गए.वहीं नोएडा और अमरोहा में भी भीषण आग से हड़कंप मच गया है.

प्रयागराज मुट्ठीगंज में भीषण आग
यूपी के प्रयागराज मुट्ठीगंज में टिंबर हाउस में भीषण आग लग गई. टिंबर हाउस में आग लगने से लाखों के फर्नीचर जलकर राख हो गए. वहीं फायर ब्रिगेड की गाडियां आग को बुझाने में जुटी. दरअसल शार्ट सर्किट के चलते आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

लकड़ी और फायबर के सामान होने के चलते आग ने विकराल रूप ले लिया है. टिंबर हाउस के अगल बगल के घरों को एहतियातन खाली कराया गया. मौके पर आधा दर्जन से अधिक फायर ब्रिगेड की गाडियां आग पर काबू पाने में जुटी.

अमरोहा में भी भीषण आग
वहीं अमरोहा जनपद के गांव यहियापुर में बीती शनिवार की देर शाम को अचानक जंगल में आग लग गई. आग विकराल रूप लेती जा रही थी. आग लगने की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं किसानों के होश उड़ गए. आग धीरे-धीरे किसानों के खेतों की तरफ फैल रही थी इसकी वजह से किसान बेहद ज्यादा परेशान थे.

किसानों ने दमकल विभाग को सूचना दी मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने किसानों के साथ मिलकर बामुश्किल आग पर काबू पाया. इसके बाद किसानों ने राहत की सांस ली. गनीमत रही की आग की लपटे किसानों के खेतों तक नहीं जा पाई. अगर आग किसानों के खेतों तक पहुंच जाती तो किसानों का बड़ा नुकसान हो सकता था. जंगल में लगी इस आग का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

नोएडा में भीषण आग

नोएडा में बंद पड़ी लेदर की जैकेट बनाने वाली कंपनी में भीषण आग लग गई.
दरअसल सेकंड फ्लोर पर आग लगी. वहीं आग शार्ट सर्किट से लगने का कारण बताया जा रहा. दमकल विभाग की 15 गाड़ियों ने कड़ी मश्क्कत के बाद आग परकाबू पाया. हालांकि किसी तरीके की कोई जनहानि नहीं हुई है. नोएडा के फेस 3 थाना स्थित सेक्टर 65 का यह मामला है.