बिहार में पति को छोड़ प्रेमी से प्यार की चाहत, धोखा मिलने के बाद बोली- मेरे दिल ने सहे हैं रो-रोके

In Bihar, leaving her husband, she wanted love from her lover, after getting cheated, she said, "My heart has endured crying".
In Bihar, leaving her husband, she wanted love from her lover, after getting cheated, she said, "My heart has endured crying".
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरपुर; पूरा मामला मुजफ्फरपुर के औराई थाना क्षेत्र का है। यहां पर एक शादीशुदा महिला को अपने मायके के एक युवक से प्यार हो गया। प्रेमी ने तरह-तरह के सपने दिखाए, चाहत इतनी बढ़ गई कि प्रेमिका ने अपने पति को छोड़कर प्रेमी के साथ साथ रहने का निर्णय ले लिया। दोनों ने सूर्य को साक्षी मानकर मुजफ्फरपुर के सूर्य मंदिर में शादी रचा ली और पति-पत्नी की तरह रहने लगे।

ससुराल जाने की करने लगी जिद
प्रेमिका से पत्नी बनी महिला बार-बार ससुराल ले जाने की डिमांड पति से करने लगी, पर पति बहाना बनाकर बात को टालता रहा। जब प्रेमी का मन भर गया तो उससे दूरियां बनाने लगा। जिसके बाद प्रेमिका को धोखे का अहसास होने लगा। वह ससुराल जाने की जिद पर अड़ गई। इसपर प्रेमी ने प्रेमिका की जमकर पिटाई कर दी।

हक के लिए ससुराल में डटी है महिला
मारपीट की जानकारी प्रेमिका ने अपने परिजनों को दी। मामले को लेकर कई बार गांव में पंचायत भी की गई, लेकिन पंचायत की बात उसने नहीं मानी। पुलिस प्रशासन और पंचायत से न्याय नहीं मिलने पर प्रेमिका ने बड़ा कदम उठाया और अपना हक हासिल करने के लिए प्रेमी के ही घर में जाकर बैठ गई। प्रेमी और उसके परिजन प्रेमिका का विरोध कर रहे हैं। मगर महिला अपना हक लेने के लिए ससुराल में डटी हुई है।

2008 में हुई थी पहली शादी
बताया जा रहा है कि वर्ष 2008 में महिला की शादी मोतिहारी जिले की चकिया के एक लड़के से पूरे रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी। शादी के कुछ दिन तो सब कुछ ठीक रहा। दो बच्चे भी हुए। पति से अनबन और पति से प्रताड़ित होने पर एक बच्चे को ससुराल छोड़कर अपने एक बच्चे के साथ मायके में रहने लगी।

खटखटाया न्याय का दरवाजा
इसी बीच नयागांव पंचायत के संजीत कुमार गुप्ता से बातचीत शुरू हो गई। विवाहिता की आपबीती जानने के बाद पूरी जिंदगी साथ निभाने का भरोसा दिलाया। एक साथ जीने और मरने की कसमें खाने लगा। बातचीत के एक साल बाद दोनों ने एक साथ रहने का निर्णय किया। फिर दोनों ने मुजफ्फरपुर के सूर्य मंदिर में जाकर शादी कर ली। अब प्रेमिका को अपनाने से इनकार करने पर न्याय का दरवाजा खटखटाया है।