अभी अभीः नेपाल जा रहा विमान अचानक आसमान से हुआ गायब, पूरे देश में हडकंप

Just now: The plane going from India to Nepal suddenly disappeared from the sky, there was a stir in the whole country
Just now: The plane going from India to Nepal suddenly disappeared from the sky, there was a stir in the whole country
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: नेपाल की प्राइवेट एयरलाइन तारा एयर की एक फ्लाइट रविवार को लापता हो गई है. इस फ्लाइट का ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया है. एयरलाइन अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स आ रही हैं. तारा एयर के इस छोटे पैसेंजर प्लेन में कुल 22 सवारियों के होने की खबर है, जिनमें चार भारतीय बताए जा रहे हैं. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, दो इंजन वाला Tara Air 9 NAET पोखरा से जोमसोम जा रहा था, तभी रास्ते में इसका कंट्रोलरूम से संपर्क टूट गया.

स्टेट टेलीविजन के मुताबिक, इस प्लेन में कुल 22 यात्री थे, जिनमें चार भारतीय, तीन जापानी और बाकी सभी नेपाली नागरिक थे. प्लेन में तीन क्रू मेंबर सवार थे.

यह एयरक्राफ्ट स्थानीय समयानुसार सुबह 9.55 बजे पर्यटकों के बीच आकर्षण के केंद्र पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ा था, जोमसोम राजधानी काठमांडू से 80 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में है, लेकिन मुस्तांग के लेते इलाके में पहुंचने के बाद इसका संपर्क टूट गया.

चीफ डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर नेत्रा प्रसाद शर्मा ने बताया कि मुस्तांग जिले के जोमसोम में इस प्लेन को आसमान में देखा गया, इसके बाद यह धौलागिरी की पर्वतों की ओर मुड़ गया और उसके बाद से इसका कुछ पता नहीं चला.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फणींद्र मणि पोखरल ने बताया कि गृह मंत्रालय ने लापता एयरक्राफ्ट को ढूंढने के लिए दो प्राइवेट हेलीकॉप्टरों को तुरंत तैनात कर दिया है. नेपाल सेना के चॉपर को भी तलाशी अभियान के लिए तैनात किया जा रहा है.

मुस्तांग में जिला पुलिस ऑफिस के डीएसपी राम कुमार दानी ने बताया कि इलाके में हेलीकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवल ने बताया कि नेपाली सेना का Mi-17 हेलीकॉप्टर लेते, मुस्तांग के लिए निकला है, आशंका है कि यहां यह प्लेन क्रैश हुआ है.