मुजफ्फरनगर में जूतों की दुकान में आग से लाखों का नुकसान

Loss worth lakhs due to fire in shoe shop in Muzaffarnagar
Loss worth lakhs due to fire in shoe shop in Muzaffarnagar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। भगत सिंह रोड पर सुबह के समय जूतों की एक दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। दमकल विभाग टीम ने तीन फायर टैंकरों की मदद से पौने दो घंटे में आग पर काबू पाया। दुकान मालिक ने लगभग बीस लाख का नुकसान होना बताया है।

शहर कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर भगत सिंह रोड स्थित तहसील मार्किट परिसर में खतौली निवासी राहुल जैन की कुमार फुटवियर के नाम से जूतों की दुकान हैं। बृहस्पतिवार सवेरे लगभग छह बजे घूमने निकले लोगों ने राहुल दुकान के शटर के नीचे से धुआं निकलता देखा तो उन्होंने यह सूचना पुलिस को दी। जानकारी पाकर पड़ोसी व्यापारी संजय कुमार ने दमकल विभाग को फोन कर सूचना दी। इसके बाद दमकल कर्मियों की टीम फायर टैंकर के साथ मौके पर पहुंची और दुकान का शटर खुलवााया। दुकान में आग विकराल रूप धारण किए हुए थी। इसी के चलते बुढ़ाना से एक फायर टैंकर बुलाया गया। पानी की बड़े स्तर पर बौछार होने से धुएं का गुबार बन गया लेकिन दुकान के अंदर अंतिम हिस्से में आग धधक रही थी।

एफएसओ आरके यादव व कर्मचारी अंकित आक्सीजन सिलेंडर व आग बुझाने वाले उपकरणोंं के साथ दुकान के अंदर पहुंचे और अंतिम हिस्से में लगी आग बुझाई। टीम को आग बुझाने में पौने दो घंटे लग गए। इस दौरान पडोसी दुकानदारों में भी अपनी दुकानों को लेकर चिंता बनी रही। हालांकि उनका नुकसान नहीं हुआ है।

एफएसओ आरके यादव ने बताया कि दुकान में अंदर अंतिम हिस्से में बिजली का मीटर लगा था। संभवत: वहीं शार्ट सर्किट से दुकान में आग लग गई। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। दुकानदार का कुछ सामान दमकल टीम ने बचाया भी है। उधर दुकान मालिक ने लगभग बीस लाख का नुकसान होना बताया है।