नालंदा में बड़ा हादसा, छज्जा गिरने से 2 की मौत, 3 घायल

Major accident in Nalanda, 2 killed, 3 injured due to balcony collapse
Major accident in Nalanda, 2 killed, 3 injured due to balcony collapse
इस खबर को शेयर करें

नालंदा: बिहार के नालंदा जिले में बड़ा हादसा हुआ है, जहां जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावां गांव में एक मकान का छज्जा गिरने से 2 महिलाओं की मौत हो गयी है. मिली जानकारी के अनुसार नालंदा में पिछले 24 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच एक मकान का छज्जा गिर गया है और इस घटना में छज्जा के नीचे दबकर दो महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं इस घटना में एक ही परिवार के तीन लोग जख्मी हो गए.

दरअसल घटना के बारे में बताया जाता है कि यह पूरा मामला मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावां गांव का है, जहां बालेश्वर पासवान के घर का छज्जा तेज बारिश के बीच गिर गया. इस घटना में बालेश्वर पासवान की (63) वर्षीया पत्नी श्याम सुंदरी देवी एवं पड़ोसी राजन पासवान की (26) वर्षीया पत्नी रंजू देवी की दर्दनाक मौत हो गयी है. जबकि घायलों में श्याम सुंदरी देवी की बहू आशा देवी, पौत्र अंकुश कुमार एवं पौत्री निकिता कुमारी शामिल हैं.

घटना के बारे में परिजनों ने बताया कि पड़ोस की महिला रंजू देवी के साथ श्याम सुंदरी देवी तेज बारिश के बीच बच्चों को लेकर घर के दरवाजे पर ही बैठी हुई थी. तभी अचानक से छज्जा का मलवा उन लोगों के उपर ही भरभरा कर गिर गया. इधर तेज आवाज सुन आसपास के लोग जुट गए हैं और सभी लोगों को मलवे से बाहर निकाला. इसके बाद आनन- फानन में इलाज के लिए परिजनों एवं ग्रामीणों की मदद से पावापुरी विम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां रंजू देवी एवं श्याम सुंदरी देवी को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद परिजनों की चित्कार से अस्पताल परिसर में गूंजने लगी. परिवार वालों ने बताया कि मकान एक मंजिला है और महज दो साल पहले ही निर्माण कार्य कराया गया था.

इधर घटना की जानकारी मिलते ही मानपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार पावापुरी मेडिकल कॉलेज पहुंचे. उन्होंने बताया कि छज्जा गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई है. वहीं तीन अन्य का इलाज भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में चल रहा है. शव को कब्जे में लेकर पुलिस पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया है.