मदरसे में पढ़ने वाले हिंदू बच्चे का मौलवी ने किया खतना, घरवाले चोट समझ कराते रहे इलाज, फिर…

Maulvi circumcised the Hindu child studying in the madrasa, the family members kept treating the injury, then...
Maulvi circumcised the Hindu child studying in the madrasa, the family members kept treating the injury, then...
इस खबर को शेयर करें

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में 5 साल के बच्चे का धर्मांतरण करने का मामला आया है. परिवार की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है.

मदरसे में पढ़ने जाता बच्चा
जिले की गंगाघाट कोतवाली के मोहल्ला चंपापुरवा में विशाल कश्यप का 5 साल का बेटा पास के ही मदरसे में पढ़ने जाता था. यहीं पास में रहने वाले मोहम्मद असलम ने 4 दिन पहले बच्चे को बहला-फुसलाकर उसका खतना कराते हुए धर्म परिवर्तन करा दिया. इसके बाद घटना सामने आने पर इलाके में बवाल मच गया.

आरोपी असलम गिरफ्तार
विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री मनोज सिंह ने गंगाघाट पुलिस शिकायत की. इसके बाद पुलिस एक्शन में आई. पुलिस ने आरोपी मोहम्मद असलम को 2 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ बच्चे को गुमराह करने और धर्म परिवर्तन कराने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया.

उधर, मासूम की हालत गंभीर बनी हुई है. उसका उपचार चल रहा है. पुलिस की जांच में पता चला है कि मासूम का पिता मानसिक रूप से अस्वस्थ है. इसके अलावा बच्चे की मां की मौत हो चुकी है. उधर, परिवार की एक महिला ने कहा है कि हम लोग हिंदू हैं. बच्चा अपने दादा-दादी के साथ रहता है. उसका धर्मांतरण कराया गया. अब किसके कहने पर ये सब हुआ हम लोगों को इसकी कोई जानकारी नहीं है. हालांकि, महिला ने भी बच्चे की दादी पर शक जताया है.

मासूम की दादी भी शक के घेरे में
मासूम की दादी पर पैसे के लालच में धर्म परिवर्तन में आरोपी के साथ संलिप्तता बताई जा रही है. पुलिस मासूम की दादी का पता लगा रही है. घटना को लेकर CO सिटी ने बताया कि धर्मांतरण कराए जाने की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.