हापुड में वकीलों पर लाठीचार्ज मामले की जांच मेरठ कमिश्नर करेंगे, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए आदेश

इस खबर को शेयर करें

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हापुड घटना का स्वत संज्ञान लिया है. सीएम योगी की ओर से मेरठ कमिश्नर की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी के गठन के आदेश दिए गए हैं. इस जांच कमेटी में आईजी मेरठ और डीआइजी मुरादाबाद सदस्य हैं.

जांच समिति को घटना के सभी पहलुओं की जांच कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि हापुड़ पुलिस ने एक महिला अधिवक्ता व उनके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. जिसके विरोध में मंगलवार को वकीलों ने सड़क को जाम कर दिया था. इसके बाद पुलिस ने सड़क पर लगे जाम को खुलवाने के लिए वकीलों पर लाठीचार्ज कर दिया था. बताया जा रहा है कि पुलिस ने पुरुष अधिवक्ता के साथ-साथ महिला अधिवक्ताओं पर भी लाठीचार्ज किया.

वहीं हापुड़ घटना के विरोध में आज बुधवार को प्रदेश के सभी जिलों में अधिवक्ता पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि हापुड़ जिले में अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज के विरोध में अवध बार, लखनऊ बार, सेंट्रल बार, वक्फ ट्रिब्यूनल बार एसोसिएशन के तमाम वकील आज काम नहीं कर रहे हैं और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वकीलों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यूपी पुलिस अलर्ट पर है.

हापुड़ केस के बाद सभी जिलों में पुलिस सतर्क
वहीं हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के बाद आज बुधवार को प्रशासन ने यूपी के सभी जिलों में पुलिस को सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं. उत्तर प्रदेश डीजीपी ऑफिस ने सभी जिलों के एसएसपी के साथ वीडियो कॉलिंग कर सभी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बातचीत कर शांति-व्यवस्था बनाए रखने के आदेश दिए हैं. वहीं स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने डीजीपी मुख्यालय स्थित कंट्रोलरूम व सोशल मीडिया सेल को भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया है.a