यूपी के इन 20 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, मच सकती है तबाही, कर ले तैयारी

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के दर्जनभर जिलों में कल रात से लगातार बारिश हो रही है। कई जगह तो मौसम विभाग के अनुमान से दोगुनी बारिश दर्ज की गई। वहीं कई इलाकों में तो तेज हवा चलने से पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। जिसके चलते आवागमन भी बाधित रहा। यूपी के कई जिलों में बारिश का सिलसिला बुधवार सुबह से ही जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक 14 अगस्त तक पूरे यूपी में ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने आज यानी बुधवार को पूर्वी यूपी के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश के आसार जताए हैं। इनमें गोरखपुर, वाराणसी, संतकबीरनगर, बहराइच, बाराबंकी, लखनऊ, अयोध्या, मऊ, बलिया, गोंडा, बस्ती, सीतापुर, सुल्तानपुर, प्रयागराज, कानपुर नगर, नोएडा, पीलीभीत, बरेली, मेरठ, हाथरस और झांसी जिले शामिल हैं। इस दौरान 50-55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बिजली भी गिर सकती है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बीते 24 घंटे में प्रदेश में औसतन 9.1 मिमी बारिश की संभावना जताई थी। लेकिन इससे दोगुना 18.6 मिमी बारिश हो चुकी है। प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश 61.1 मिमी बस्ती में हुई है। यहां 8.9 मिमी बारिश का अनुमान जताया गया था।